हरभजन को भाजपा ने दिया अमृतसर लोस सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 08:11 PM (IST)

जालन्धर : क्रिकेट और राजनीति का नाता काफी गहरा रहा है। अर्से से स्टार क्रिकेटर राजनीति की पिच पर भी सफल होते आए हैं। सबसे पहले इसकी शुरुआत मंसूर अली खां पटौदी से हुई थी। जिन्होंने 1971 में पहली बार चुनाव लड़ा था। अकेले पटौदी ही नहीं, बल्कि नवजोत सिंह सिद्धू, विनोद कांबली, मोहम्मद कैफ, कीर्ति आजाद, मोहम्म्द अजहरुद्दीन जैसे क्रिकेटरों ने भी राजनीति में सफलता हासिल करने में कामयाब रहे। अब इस लिस्ट में भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का नाम जुड़ता दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि इसके लिए भारतीय जनता पार्टी एक बार हरभजन को अमृतसर लोस सीट से चुनाव लडऩे का ऑफर भी कर चुकी है। हालांकि हरभजन ने इस संबंधी हां, की है या नहीं इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

हरभजन ने एक वेबसाइट के साथ बातचीत के दौरान कहा कि हां, भाजपा की ओर से ऐसा एक ऑफर मुझे आया था लेकिन अभी कुछ तय नहीं है। मैं तो अभी तक किसी बड़े नेता को भी नहीं मिला। हरभजन बोले- मुझे नहीं पता कि अभी राजनीति में आने के लिए मेरे पास समय सही है या नहीं। लेकिन इतना जरूर है कि अगर मैं राजनीति में आने का मन बनाता भी हूं तो मेरे पास इसकी तैयारियों के लिए समय काफी कम होगा। 

स्टार खूब भाते हैं अमृतसरियों को


अमृतसर की सीट पर ज्यादातर स्टार्स ही लोकसभा सीट पर जीतते आ रहे हैं। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू 3 बार भाजपा की सीट पर यहां से लोस चुनाव जीत चुके हैं। 2012 में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली ने कांग्रेस के कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ यहां से चुनाव लड़ा था। लेकिन वह हार गए थे। अब क्योंकि सिद्धू के बाद हरभजन ही नौजवानों के पसंदीदा चेहरा है इसलिए उनके चुनाव लडऩे की संभावना ज्यादा है।

Jasmeet