हरभजन सिंह ने चुनी अपनी ऑल टाइम टी20 प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 01:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी ऑल टाइम टी20 इलेवन चुनी है और इस टीम का कप्तान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। धोनी ने 2007 में टी20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण में भारतीय टीम का नेतृत्व किया था। इस समय वह टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका में हैं। हालांकि उन्होंने अपनी टी20 टीम में मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी है। 

हरभजन ने भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को चुना सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह दी है। वहीं नंबर 3 पर भारतीय स्पिनर ने इंग्लैंड के जोस बटलर को रखा है। उन्होंने कहा कि ब्रिट्स का बल्लेबाज विश्वसनीय है और एक बार सेट होने के बाद खेल को नियंत्रित कर सकता है। नंबर 4 पर हरभजन ने शेन वॉटसन को चुना, जिन्होंने नवंबर 2020 में क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास ले लिया था। 2016 में भारत में विश्व टी20 के बाद वॉटसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। हरभजन ने कहा कि वॉटसन में हरफनमौला प्रदर्शन करने और अपनी टीम को मैच जीतने में मदद करने की क्षमता है। 

हरभजन दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, भारत के धोनी, वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड के लिए क्रमशः नंबर 5, 6, 7 और 8 के साथ गए। अनुभवी गेंदबाज ने कहा, बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया जा सकता है और पोलार्ड को जरूरतों के आधार पर ऊपर और नीचे ले जाया जा सकता है। उन्होंने ये भी कहा कि पोलार्ड के बिना कोई भी टी20 टीम अधूरी है। 

उन्होंने चतुर सुनील नरेन को भी चुना जिन्होंने दुनिया भर में कई टी20 लीग्स में खेला है। हरभजन ने लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को अपने दो विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के रूप में चुना। मलिंगा आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं जिन्होंने 7.14 की इकॉनमी रेट से 170 विकेट लिए हैं। दूसरी ओर बुमराह सभी प्रारूपों में भारत के गेंदबाजी आक्रमण का आधार हैं। 

हरभजन सिंह द्वारा चुनी गई ऑल टाइम टी20 प्लेइंग इलेवन  

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, जोस बटलर, शेन वॉटसन, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड, सुनील नरेन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News