हरभजन विश्व कप के लिए चुनी Team india से नाखुश, इन 2 गेंदबाजों के लिए की बैटिंग

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2023 - 08:34 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व आफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि क्रिकेट विश्वकप (Cricket world cup) के लिए चुनी गई भारतीय टीम (Team india) से ज्यादा खुश नहीं है। क्योंकि इस बार विश्व कप घरेलू मैदानों पर होना है तो ऐसे में टीम में वह स्पिनरों को तरजीह देते दिख रहे हैं। हरभजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मुझे लगता है कि भारत की विश्व कप टीम से 2 खिलाड़ी युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह के नाम गायब है।

 

 

हरभजन ने कहा कि बाएं हाथ का तेज गेंदबाज अगर नई गेंद अंदर ला सकता है तो यह खेल में उपयोगी साबित होती है। वह खेल की शुरुआत में दो विकेट ले सकता है क्योंकि उसे विकेट हासिल करने के लिए वास्तविक कोण मिल सकता है। आप शाहीन शाह अफरीदी या मिचेल स्टार्क को देखें। जब ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप जीता, तो मिचेल स्टार्क का खेलों पर बहुत बड़ा प्रभाव था। पहली ही गेंद पर ब्रेंडन मैकुलम आउट, उस गति से आने वाली गेंद का दाएं हाथ के बल्लेबाज के पास आना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है।

 

 

इसी तरह युजवेंद्र चहल को उन्होंने मैच विजेता गेंदबाज बताया। उन्होंने कहा कि वह एक ऐसा गेंदबाज है जो अन्य स्पिनर की तुलना में अधिक विकेट ले सकता है। यदि वह किसी अन्य देश के लिए खेल रहा होता, तो मुझे लगता कि वह हमेशा अंतिम एकादश में होता। लेकिन इतना कुछ साबित करने के बाद भी उनके नाम पर गौर नहीं करना आश्चर्य पैदा करता है। मुझे लगता है कि उसे टीम में होना चाहिए था। अगर मैं प्रबंधन का हिस्सा होता तो मैं निश्चित रूप से उसे टीम में लेता। हम सभी भारतीय क्रिकेट के हितधारक हैं और हम चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन करे। इसलिए फिर कहता हूं कि ये दोनों लड़के विश्व कप में बहुत उपयोगी हो सकते थे और विशेष रूप से उन परिस्थितियों में जहां वे जानते हैं कि क्या करना है और कैसे विकेट लेना है।

 


हरभजन बोले- हमारे पास दो बाएं हाथ के स्पिनर है जो कि एक ही मैच में एक साथ नहीं खेल पाएंगे, लेकिन जडेजा और चहल एक ही मैच में खेल सकते हैं। और अगर हमारे सामने टीम है जिसके पास ज्यादा बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो हमें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो गेंद को बाहर भी स्पिन करा सके। इसलिए मेरी राय में युजवेंद्र चहल और अर्शदीप को टीम में होना चाहिए था और यही बात लोगों के बीच काफी बहस का कारण बनेगी।


Content Writer

Jasmeet