आगामी टी20 विश्व कप में इन 2 युवा भारतीय खिलाड़ियों की ''अनदेखा करना मुश्किल'' : हरभजन सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 02:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 7 विकेट से जीतकर शानदार शुरुआत की। भारत की जीत के मुख्य वास्तुकार ओपनर पृथ्वी शॉ और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए बिना डरे अपनी-अपनी पारियां खेली। शॉ ने 43 रन जबकि ईशान ने 59 रन बनाए। क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने हरभजन सिंह दोनों की बल्लेबाजी से प्रभावित थे और उन्हें लगता है कि उन्हें आगामी टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया जाना चाहिए। 

हरभजन ने क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत में कहा, आप किसी खिलाड़ी को उसके प्रदर्शन के आधार पर आंक सकते हैं। पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ने एक अंतरराष्ट्रीय मैच में जिस तरह से बल्लेबाजी की है उससे पता चलता है कि वे कितने सक्षम हैं और टी20 विश्व कप के लिए उनकी अनदेखी करना मुश्किल होगा। अगर आपको वर्ल्ड कप जीतना है तो आपको उनके जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है। वे नहीं देखते कि विपक्ष में कौन गेंदबाजी कर रहा है। वे अपने नेचुरल खेल खेलते हैं। 

किशन और शॉ के अलावा 41 वर्षीय को भी लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है, क्योंकि उन्होंने भी मेन इन ब्लू के लिए अब तक के छोटे करियर में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। स्पिनर ने कहा, 'उन्हें उनके प्रदर्शन के आधार पर नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। भले ही चयनकर्ताओं को किसी सीनियर खिलाड़ी को रिप्लेस करना पड़े, लेकिन उन्हें आगे बढ़कर ऐसा करना चाहिए। मुझे भी लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। वह न केवल आक्रामक क्रिकेट खेलता है बल्कि अपने विकेट को बचाने और एक ही समय में तेजी से स्कोर करने में भी सक्षम है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News