मैथ्यू वेड के ''विवादित'' आउट पर हार्दिक का बड़ा बयान, नहीं मिला तकनीक का फायदा

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 12:34 PM (IST)

मुंबई : गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैथ्यू वेड को विवादास्पद तरीके से पगबाधा दिए जाने के बाद तकनीक का फायदा नहीं मिलने पर अफसोस जताया लेकिन कहा कि कुल मिलाकर अधिकतर अवसरों पर इससे सही फैसले लेने में मदद मिली है। गुजरात और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच आईपीएल मैच के दौरान ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर वेड को आउट दिये जाने पर बहस शुरू हो गई, क्योंकि ‘अल्ट्राएज' से पता नहीं चल रहा था कि गेंद बल्ले का छूकर गई है जबकि देखने में लग रहा था कि गेंद ने बल्ले को स्पर्श किया है। 

हार्दिक ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि अल्ट्राएज में थोड़ा (स्पाइक) था। बड़े पर्दे पर यह दिखाई नहीं दे रहा था। आप गलती नहीं कर सकते। अगर तकनीक मदद नहीं कर रही है, तो मुझे नहीं पता कि फिर कौन मदद करेगा।' वेड इस फैसले से नाराज थे क्योंकि उन्हें यकीन था कि मैक्सवेल की गेंद उनके बल्ले से लगकर पैड से टकराई है, इसलिए आउट दिए जाने के तुरंत बाद उन्होंने निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का सहारा ले लिया था। 

‘अल्ट्राएज' में हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ और तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर का फैसला बने रहने दिया। हार्दिक ने कहा, ‘जाहिर है यह किसी के लिए भी व्यक्तिगत नहीं है लेकिन तकनीक कभी मदद करती है और कभी नहीं। इस बार इसने मदद नहीं की। लेकिन अधिकतर अवसरों पर इसने काम किया है और गलत फैसलों को पलटा है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News