बेहद खतरनाक फिनिशर हो सकते हैं हार्दिक पांड्या : पूर्व भारतीय क्रिकेटर शिवरामकृष्णन

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 02:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ सीमीत ओवरों की सीरीज में एक बार फिर भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। ये सीरीज इसलिए भी खास है क्योंकि वह इस सीरीज में गेंदबाजी भी करते नजर आ सकते हैं और यही वह बिना किसी दिक्कत के गेंदबाजी कर पाते हैं तो टी20 विश्व कप टीम में उनकी जगह पक्की होगी। सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट विशेषज्ञों में से एक भारत के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन का मानना है कि हार्दिक बेहद खतरनाक फिनिशर हो सकते हैं। 

शिवरामकृष्णन को लगता है कि हार्दिक भारत के लिए महत्वपूर्ण हैं और अगर वह नियमित रूप से गेंदबाजी करते हैं तो वह टीम के लिए एक संपत्ति हैं। उन्होंने एक समाचार पत्र से बातचीत में कहा, 'उनके पास खेलने के लिए एक अभिन्न हिस्सा होगा। जिस पल वह पूरी तरह फिट होकर गेंदबाजी करना शुरू करेगा, मुझे लगता है कि हार्दिक भारत के लिए अहम होंगे। लंबे समय के बाद, हमें एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर मिला है जो टीम को संतुलित करता है। हमारे पास तेज गेंदबाज नहीं हैं जो अच्छी बल्लेबाजी कर सकें।' 

उन्होंने कहा, 'यहां तक ​​कि टेस्ट स्तर पर भी हमारे तेज गेंदबाजों का बल्ले से बड़ा योगदान नहीं है लेकिन हार्दिक ऐसा कर सकते हैं। वह बिजली की गति से समय में रन बना सकता है। वह विपक्ष को नष्ट कर सकता है। अगर हार्दिक पूरी तरह से फिट हैं तो वह टीम के लिए एक जबरदस्त संपत्ति बन जाते हैं। 

भारत के पूर्व लेग स्पिनर को भी लगता है कि अगर वह फिटनेस बनाए रखते हैं तो ऑलराउंडर टीम के लिए खतरनाक फिनिशर हो सकते हैं। उन्होंने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह के बाद फिनिशर यह भारत के लिए समस्या रही है। हम धोनी के बाद अब भी एक अच्छे फिनिशर की तलाश में हैं। हार्दिक पांड्या बेहद खतरनाक फिनिशर हो सकते हैं। उसके लिए पूरी फिटनेस हासिल करना महत्वपूर्ण है और फिर जब वह गेंदबाजी करना शुरू करेगा, तो उसे और अधिक आत्मविश्वास मिलेगा। 

पूर्व क्रिकेटर ने अंत में कहा, हार्दिक खेल के तीनों विभागों में योगदान दे सकते हैं। जब भी वह योगदान देगा, वह तकनीकी और मानसिक दोनों रूप से एक बेहतर क्रिकेटर बनेगा। सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत की सफलता की कुंजी हार्दिक पांड्या की फिटनेस होगी और अगर वह अपनी क्षमता के अनुसार खेल सकते हैं तो यह शानदार होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News