हार्दिक पांड्या हो सकता है भारत के भविष्य का कप्तान : शेन वॉटसन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 06:23 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के महान ऑलराऊंडर शेन वॉटसन का कहना है कि हार्दिक पांड्या में नेतृत्व क्षमता है और भविष्य में वह टीम इंडिया का कप्तान हो सकता है। वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू पर कहा कि जो चीज मेरे लिए सबसे अलग थी, वह यह थी कि वह कितने शांत स्वभाव के थे। उन्होंने मैदान पर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करते जो कुछ भी किया उससे वह उत्साहित थे। हार्दिक के लिए एक नई टीम में जाना, नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना और अपना कौशल दिखाने का यह शानदार अवसर था। उन्होंने कप्तानी और नेतृत्व कौशल दिखाया जो शायद मुंबई इंडियंस के साथ होने पर दिखा नहीं पाते।

वॉटसन बोले- यह उनके लिए एक अविश्वसनीय अवसर है और भारतीय क्रिकेट के लिए यह जानना एक अविश्वसनीय बात है कि उनके पास एक अच्छा प्लेयर है। हालंकि भारत के पास विकल्पों की कमी नहीं है - केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ऐसे लोग हैं जिनमें नेतृत्व क्षमता है। लेकिन आईपीएल में मैंने देखा कि गुजरात के लिए बतौर कप्तान उन्होंने अविश्वसनीय काम किया। अंत में यह एक महान नेता का कौशल है जो उसे एक साथ लाने में सक्षम है। हार्दिक पांड्या ने अविश्वसनीय रूप से अच्छा किया।

वॉटसन बोले- ऐसा लग रहा था कि वह मानसिक रूप से भी कप्तान होने के दबाव को झेलने में सक्षम था। शायद मौजूदा (आईसीसी पुरुष) टी20 विश्व कप नहीं बल्कि इसके बाद वह कप्तानी के लिए आगे बढ़ सकते हैं। अगर रोहित चोटिल होते हैं तो उन्हें भी आजमाया जा सकता है। वह गेंदबाजी में भी अच्छा कर रहा है। इसे एक गेंदबाज के दृष्टिकोण से समझा जा सकता है। मेरा अनुभव है कि वह ऐसा कप्तान हो सकता है जोकि सिर्फ बल्लेबाज है।

 

यह भी पढ़ें : -  कोहली इंस्टा पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय बने, एक पोस्ट से कमाते हैं इतने करोड़

यह भी पढ़ें : - उमरान मलिक ने प्रैक्टिस सेशन में फेंकी विश्व की सबसे तेज गेंद, अख्तर को भी छोड़ा पीछे

Content Writer

Jasmeet