साथी खिलाड़ी ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ, कहा- वह भारतीय टीम का नेतृत्व कर सकता है

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 12:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : हार्दिक पांड्या ने चोट के बाद लंबे ब्रेक से लौटने पर आईपीएल 2022 में सभी को प्रभावित किया जहां गुजरात टाइटन्स को अपने पहले सीजन में ही खिताब तक पहुंचाया। उन्होंने अपने हरफनमौला कौशल का प्रदर्शन किया, जिससे उन्हें भारतीय टीम में वापसी में जगह मिली। इसके बाद उन्होंने भारत के लिए अपनी कप्तानी की शुरुआत की और टीम को टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला में आयरलैंड के खिलाफ 2-0 से और फिर हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों के धुलने के बाद श्रृंखला में 1-0 से जीत दर्ज की। गुजरात टाइटंस में पांड्या के उप-कप्तान राशिद खान से जब पूछा गया कि भारत का भविष्य का कप्तान कौन हो सकता है, तो सभी ने उनके नेतृत्व गुणों के लिए हरफनमौला खिलाड़ी की प्रशंसा की। 

राशिद खान ने कहा, 'हार्दिक पांड्या ने जिस तरह से आईपीएल में कप्तानी की है, निश्चित रूप से, उनमें कप्तान के गुण हैं। वह दबाव में शांत रहते हैं। आपको ऐसे कप्तान की जरूरत है। जिस तरह से उन्होंने टीम का नेतृत्व किया, मैं उनके साथ खेला, मैंने उनके साथ एक खिलाड़ी के रूप में बहुत आनंद लिया। मुझे उम्मीद है कि वह कप्तान बनेगा, उसमें वह गुण है कि वह भारतीय टीम का नेतृत्व कर सकता है। 

टी20 विश्व कप 2022 से भारत के बाहर होने के बाद से कई क्रिकेट पंडितों ने पांड्या को भारत के लिए कप्तानी के विकल्प के रूप में देखा है। कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने कहा कि भारत को टी20 इंटरनेशनल के लिए एक अलग कप्तान को देखना चाहिए और रोहित शर्मा को वनडे और टेस्ट क्रिकेट तक सीमित रखना चाहिए। टीम को अंदर और बाहर से करीब से देखने वाले भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कहा कि पांड्या सही विकल्प होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News