Hardik Pandya ने सपोर्ट स्टाफ को समर्पित किया प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड, कही यह बात

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 11:17 PM (IST)

खेल डैस्क : हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एक और टी-20 सीरीज में जीत दिला दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 में हार्दिक ने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए और न्यूजीलैंड को 66 रन पर ही सिमेट दिया। सीरीज में अपने प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे हार्दिक ने यह सम्मान अपने सपोर्ट स्टाफ को समर्पित किया। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मुझे जीते मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन यहां इतने प्रदर्शन थे जो असाधारण थे। यह मैन ऑफ द सीरीज और ट्रॉफी पूरे सपोर्ट स्टाफ को जाता है, मैं उन सभी के लिए खुश हूं। 


हार्दिक  ने रणनीति पर बात करते हुए कहा कि सच कहूं तो मैं हमेशा इस तरह का खेल खेलता हूं। मैं पढऩे की कोशिश करता हूं कि क्या आवश्यक है। अपनी कप्तानी में मैं इसे सरल रखना चाहता हूं और अपनी हिम्मत को वापस रखना चाहता हूं। मेरा एक सीधा सा नियम है - अगर मैं नीचे जाता हूं, तो मैं अपनी शर्तों पर नीचे जाऊंगा। हमने चुनौतियां लेने की बात की है। जब हमने आईपीएल फाइनल खेला तो हमें लगा कि दूसरी पारी ज्यादा मसालेदार है लेकिन आज इस सतह पर मैं इसे सामान्य मैच बनाना चाहता था क्योंकि यह निर्णायक था। इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी की। उम्मीद है कि हम इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखेंगे।


- फुल मेंबर्स टीम की अगर बात करें तो भारत के नाम पर ही टी-20 आई की सबसे बड़ी जीत हासिल करने का रिकॉर्ड हैै। इससे पहले टीम इंडिया ने 2018 में आयरलैंड को 143 रनों से हराया था। इसके बाद पाकिस्तान का नाम आता है जिन्होंने 2018 में विंडीज को 143 रन से हराया था। 

- न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ अपना न्यूनतम स्कोर (66) बनाया। वैसे न्यूजीलैंड का न्यूनतम स्कोर (60) श्रीलंका के खिलाफ था जोकि उन्होंने 2014 में चटोग्राम के मैदान पर बनाया था। 

उधर, मैच खत्म होने के बाद शतकवीर शुभमन गिल ने भी हार्दिक पांड्या की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हर किसी के पास छक्के मारने की अलग तकनीक होती है। हार्दिक भाई ने मुझसे कहा कि अपना खेल खेलो, कुछ भी अतिरिक्त मत करो और वह मेरा समर्थन करते रहे। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो थकान नहीं होती। कप्तान जब हौसला बढ़ाता है तो अच्छा प्रदर्शन निकलकर आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News