हार्दिक पांड्या को टीम वापसी के लिए फिटनेस ही नहीं ये टेस्ट भी करना होगा पास

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 06:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) लंबे समय से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। उनके फिट न होने की वजह से टीम का संतुलन बिगड़ गया है और भारतीय टीम कई बदलावों के बावजूद भी बढ़िया प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पा रही है। हालाँकि अब दोबारा भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए पांड्या को पहले घरेलू टूर्नामेंट खेलकर अपना फिटनेस टेस्ट देना होगा तभी वह भारतीय टीम का हिस्सा बन पाएंगे। 

हार्दिक पांड्या किस टूर्नामेंट में खेलेंगे 

एक अखबार के अनुसार पांड्या मुंबई में होने वाले एक 20-20 टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकते हैं और इस दौरान सभी की नज़रें पांड्या की फिटनेस पर होंगी। इस टूर्नामेंट में पांड्या रिलांयस टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं उनके साथ इसमें कई दिग्गज खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगे। मुंबई के इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी इसका हिस्सा रह चुके हैं। इसमें भारत के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह, सुरेश रैना और ऋषभ पंत अपने बल्लेबाजी के जौहर दिखा चुके हैं।

हार्दिक पांड्या चोट से रहते हैं परेशान

हार्दिक पांड्या 2018 एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके बाद उनकी टीम में वापसी जल्दी हो गई। लेकिन वह पहले जैसा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद उनकी चोट एक बार फिर से उभर आई और उनकी जगह पर शिवम दुबे को टीम में मौका दिया गया।  

हार्दिक पांड्या कब करेंगे वापसी 

भारत को 21 फरवरी से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी जिसके बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। उम्मीद यह लगाई जा रही है कि पांड्या द. अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज का हिस्सा बन सकते हैं और भारतीय टीम की समस्या सुलझा सकते हैं। 

Jasmeet