हार्दिक पांड्या खुद को टी20 विश्वकप के लिए कर रहें हैं तैयार, कहा- गेंद के साथ जोश में साथ लौटूंगा

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 08:32 PM (IST)

मुंबई : भारतीय स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए गेंद के साथ पूरे जोश में लौटने को लेकर उत्साहित हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह विश्व कप के सभी मैचों में गेंदबाजी करें। इसके लिए वह खुद को तैयार कर रहे हैं। दरअसल 2019 एशिया कप के बाद से पीठ के निचले हिस्से की समस्या से जूझ रहे पांड्या पिछले कुछ समय से नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं।

पांड्या ने एक बयान में कहा कि मैंने आईपीएल में गेंदबाजी शुरू की और अब मेरा ध्यान विश्व कप पर है। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं टी-20 विश्व कप में सभी मैचों में गेंदबाजी कर सकूं। मैं सिफर् स्माटर् बनने की कोशिश कर रहा हूं और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं इसे मिस न करूं। गेंदबाजी के मोर्चे पर यह मायने रखता है कि मैं कितना फिट हूं। मेरी सर्जरी के बाद भी मैंने अपनी गति नहीं छोड़ी। मैं अपना नियंत्रण नहीं छोड़ पा रहा था।

मेरी गेंदबाजी का संबंध मेरी फिटनेस से है। मैं जितना फिट रहूंगा, उतना ही अच्छा परिणाम मिलेगा। एक तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर के रूप में मुझे चोट लगना स्वाभाविक है। यह होना तय है और मुझे इस चीज से कोई शिकायत नहीं है।उल्लेखनीय है कि इस आईपीएल सत्र के दौरान भी कंधे में चोट की वजह से पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए खेले सातों मैचों में बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की थी, हालांकि उन्होंने मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में नौ ओवर तक जबरदस्त गेंदबाजी की थी।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी-20 मैचों में उन्होंने कुल 17 ओवर फेंके थे, जिसमें उनका इकॉनमी रेट सात रन प्रति ओवर से भी कम था। यहां तक कि पिछले आईपीएल के दौरान भी वह केवल एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेले थे। स्टार ऑलराउंडर ने कहा कि भारत के लिए मैंने महसूस किया है कि मेरी गेंदबाजी बहुत अंतर लाती है, क्योंकि इससे संतुलन बदलता है।

पांड्या ने कहा कि आईपीएल में मैं भाग्यशाली हूं। यहां मुझे एक ऐसी फ्रेंचाइजी मिली है, जहां इतना प्यार मिला कि मैं वहां अपनी बल्लेबाजी चुन सका और यह सुनिश्चित कर पाया कि मैं भारत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूं। मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मैं गेंदबाजी करने के लिए फिट हूं और अगर मैं गेंदबाजी करता हूं तो इससे टीम में संतुलन आएगा। पांड्या ने दोहराया कि अगले महीने श्रीलंका के सीमित ओवर दौरे और साल के अंत में विश्व कप के लिए तैयार होने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने श्रीलंका दौरे से पहले शरीर के बारे में न सोचते हुए परिवार के साथ समय बिताने के लिए तीन हफ्ते तक आराम करने का फैसला किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News