हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर लगी रोक, जांच होने तक रहेंगे निलंबित

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 04:20 PM (IST)

सिडनी : रियालिटी शो कॉफी विद करण में महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी के मामले में केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर गाज गिर गई है। दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को होने वाले पहले मुकाबले से बाहर कर दिया गया है। दरअसल सीओए की सदस्य डायना इडुल्जी ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को आगे की कार्रवाई होने तक निलंबन करने की सिफारिश की थी। इस पर बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि अभी हार्दिक पांड्या को अंतिम 11 में नहीं रखा गया है। केएल राहुल के नाम पर अभी विचार नहीं हुआ है। लेकिन यह पक्का है कि वह पांड्या पहला मैच नहीं खेलेगा। हालांकि अभी अंतिम फैसला लिया नहीं गया है। 

बीसीसीआई के सूत्र का कहना है कि पांड्या को पहले वनडे से बाहर करने संबंधी बता दिया गया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खराब प्रदर्शन के कारण राहुल का नाम वैसे भी अंतिम-11 में नहीं था। टीम प्रबंधन आधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहा है कि इन्हें अस्थाई रूप से निलंबित किया जाएगा और क्या उन्हें स्वेदश वापस भेजा जाएगा। 

बता दें कि सीओए प्रमुख विनोद राय ने पंड्या और राहुल के लिए दो मैचों के निलंबन की सिफारिश की थी लेकिन उनकी सहयोगी इडुल्जी ने मामले को बीसीसीआई की विधि टीम के पास भेज दिया था। इडुल्जी ने दोनों के खिलाफ शुक्रवार को ‘आगे की कार्रवाई तक निलंबन’ की सिफारिश की है क्योंकि बीसीसीआई की विधि टीम ने महिलाओं पर इनकी विवादास्पद टिप्पणी को आचार संहिता का उल्लंघन घोषित करने से इनकार कर दिया है। 

मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पंड्या और राहुल की टिप्पणियों को ‘अनुचित’ करार दिया था। उन्होंने कहा- मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्मेदार क्रिकेटरों के रूप में हम इस तरह के नजरिये के पक्ष में नहीं हैं जो पूरी तरह से व्यक्तिगत नजरिया है। दोनों संबंधित खिलाडिय़ों ने महसूस किया है कि क्या गलत हुआ और वे इसके स्तर को समझते हैं। कप्तान ने हालांकि कहा कि इस मामले का टीम के ड्रेसिंग रूप में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। 

Jasmeet