हार्दिक पांड्या ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, IPL Final में ऐसा करने वाले बने पहले कप्तान

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 12:04 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। हार्दिक पांड्या ने गेंद और उसके बाद बल्ले से कमाल करके दिखाया। पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए राजस्थान के 3 विकेट चटकाए। वहीं बल्लेबाजी के लिए आए पांड्या ने 30 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली और टीम को मुश्किल स्थिति से निकाला। इस प्रदर्शन के साथ ही पांड्या ने अपने नाम एक यूनिक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

ऐसा करने वाले पहले कप्तान

हार्दिक पांड्या आईपीएल फाइनल में 3 विकेट और 30 से अधिक रन बनाने वाले पहले कप्तान बन चुके हैं। अब तक किसी भी कप्तान ने आईपीएल के फाइनल में यह रिकॉर्ड अपने नाम नहीं किया था। वहीं अगर दुनिया भर के टी20 लीग्स की बात करें तो उसमें भी किसी कप्तान ने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम नहीं किया है।

हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले से दिखाया दम

इस सीजन हार्दिक पांड्या के बल्ले से भी रन देखने को मिले। हार्दिक ने इस सीजन में 15 मैचों में 4 अर्धशतक के साथ 487 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने 12 छक्के और 49 चौके लगाए। जबकि गेंदबाजी में भी हार्दिक ने 8 विकेट अपने नाम किए। जिसमें 3 महत्वपूर्ण विकेट फाइनल में आए।

आईपीएल फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने कप्तान हार्दिक पांड्या

हार्दिक के शानदार प्रदर्शन पर उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया। वह आईपीएल के फाइनल में मैन ऑफ द मैच जीतने वाले सिर्फ तीसरे कप्तान हैं। उनसे पहले अनिल कुंबले और रोहित शर्मा ही फाइनल में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड बतौर कप्तान जीत चुके हैं। गौर हो कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात की टीम डेब्यू सीजन में आईपीएल खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News