हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, ...नहीं तो मैं पेट्रोल पंप पर काम करता

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 11:32 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या शुरूआत में एक छोटे अपार्टमेंट (बड़ौदा) में रहते थे और आज मुंबई में शानदार जिंदगी बिता रहे हैं। अपने कौशल और प्रतिभा की वजह से वह न केवल भारत के लिए बल्कि आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए भी मुख्य खिलाड़ियों में शामिल हुए। पिछले कुछ वर्षों में पांड्या भारत के लिए परफेक्ट फिनिशर की भूमिका निभाने में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर बने रहे। पांड्या ने अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं पर अपने बचपन के संघर्षों से लेकर जीवन में बड़ा बनने तक उनके विकास में अपने पिता की भूमिका आदि के बारे में बताया। 

पांड्या ने कहा, क्या हो रहा है यह समझने के लिए आपको एक मजबूत दिमाग की जरूरत है। मैं और कुणाल बहुत मजबूत थे, इसलिए हम इस तथ्य को स्वीकार करने में सक्षम थे कि पैसा है, लेकिन हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम कभी भी जमीन से पैर न उठाएं। ऐसा लग सकता है कि मैं उड़ रहा हूं और वह, लेकिन मुझे पता है कि दिन के अंत में मेरे पैर हमेशा जमीन पर होते हैं। पैसा अच्छा है भाई। यह बहुत कुछ बदलता है। मैं उन उदाहरणों में से एक हूं। नहीं तो मैं पेट्रोल पंप पर काम करता। मै मजाक नही कर रहा। मेरे लिए मेरा परिवार प्राथमिकता थी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेरे परिवार का जीवन अच्छा हो। 

भारतीय ऑलराउंडर ने इस बात का भी खुलासा किया कि कैसे किसी खिलाड़ी को क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने के लिए पैसा बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा, बहुत सारे कैश ऑन ऑफर के साथ, खिलाड़ी प्रदर्शन करने के लिए भावुक हो जाते हैं क्योंकि राशि उनके परिवारों के जीवन को बदल देती है। बहुत से लोग क्रिकेट भी नहीं खेल रहे होंगे यदि इसमें इतना पैसा शामिल नहीं होते। 

उन्होंने आगे कहा कि 2019 में मैंने किसी ऐसे व्यक्ति से बातचीत की जो कह रहा था, आप सभी युवा लोगों के लिए पैसा नहीं होना चाहिए। मैं असहमत था। जब किसी गांव या छोटे शहर के लड़के को कोई बड़ा ठेका मिलता है तो वह अपने लिए नहीं रखता, वह अपने माता-पिता की देखभाल करता है, वह अपने रिश्तेदारों की देखभाल करता है। पैसे से फर्क पड़ता है। और यह प्रेरणा भी देता है। एक गलत धारणा है कि लोगों को पैसे के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। मैं इसमें विश्वास नहीं करता, क्योंकि आप खेल और पैसे के मामलों के बारे में भी भावुक हैं। अगर पैसा नहीं होगा तो मुझे नहीं पता कि कितने लोग क्रिकेट खेलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News