हार्दिक पांड्या के ‘वारिस’ ने किया कमाल, कातिलाना गेंदबाजी कर इंडिया ए को जितवाया मैच

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 08:31 PM (IST)

खेल डैस्क : इंडिया ए ने चेन्नई के मैदान पर न्यूजीलैंड ए को तीसरे अन-ऑफिशियल मैच में 106 रन से हराकर सीरीज क्लीन स्विप कर ली है।  बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए संजू सैमसन को कप्तानी दी थी। इंडिया ए ने यह सीरीज 3-0 से जीत ली है। तीसरे वनडे में इंडिया ए को जीत दिलवाने में चंडीगढ़ के राज बावा की बढ़ी भूमिका रही। बावा ने महज 11 रन देकर 4 विकेट लिए जिससे लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 178 रन ही बना सकी। भारत ने यह मैच 106 रन से जीता था।  

 

 

 

बीसीसीआई ने बीते दिनों न्यूजीलैंड ए के खिलाफ घोषित टीम में राज बावा को जगह दी थी। सिलेक्टर्स का कहना है कि दूरगामी सोच रखते हुए बावा को मौका दिए जाएंगे। उनके हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है। उन्होंने गेंद और बल्ले से अब तक बढिय़ा प्रदर्शन किया है। आगामी टूर्नामेंट से बावा की हरफनमौला क्षमता की परीक्षा होगी और चयनकर्ताओं को अंदाजा हो जाएगा कि क्या उन्हें बाद में सीनियर स्तर पर अपग्रेड किया जा सकता है या नहीं।

 


क्यों राज बावा आए नजरों में
राज बावा अंडर-19 विश्व कप में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर चर्चा में आए थे। उन्होंने यहां 6 मैचों की 5 पारियों में 264 रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में भी प्रभावित किया था। उन्होंने एक पारी में 162 रन बनाए थे जोकि अंडर-29 विश्व कप में किसी भारतीय प्लेयर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। अंडर-19 एशिया कप में भी उन्होंने 4 मैचों में 8 विकेट ली थीं।

 

 

हिमाचल में हुआ जन्म, दादा हैं हॉकी ओलिम्पियन
राज बावा के दादा त्रिलोचन सिंह बावा ओलिम्पिक 1948 की हॉकी टीम में थे। जिन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। राज का जन्म हिमाचल के नाहन में हुआ लेकिन वह चंडीगढ़ की ओर से क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद के खिलाफ डैब्यू किया था जहां उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट चटका लिया था। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हैं।

 

 

इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को सीरीज क्लीन की
मैच की बात करें तो भारत ए ने बल्लेबाजी की टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान सैमसन (54), शार्दुल ठाकुर (51) और तिलक वर्मा (50) के अर्धशतक के साथ 284 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड ए की टीम अंडर-19 विश्व कप में भारत में की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाडिय़ों शामिल रहे बावा (11 रन पर 4 विकेट), कुलदीप यादव (29 रन पर 2 विकेट) और राहुल चाहर (39 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 38.3 ओवर में 178 रन पर ढेर हो गई। भारत ने इसके साथ ही 3 वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ए को क्लीन स्विप कर दिया है।

Content Writer

Jasmeet