Hardik Pandya की डबल प्रमोशन के चर्चे, सेंट्रल कॉन्ट्र्रेक्ट और कप्तानी पर आई बड़ी अपडेट

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 10:23 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई द्वारा जल्द ही सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की घोषणा की जानी है जिसमें उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या को बड़ा फायदा होने की उम्मीद है। यही नहीं, टी-20 विश्वकप 2022 में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी में भी फेरबदल होने की संभावना बन गई है। माना जा रहा है इसका बड़ा फायदा हार्दिक पांड्या को होगा। बीसीसीआई हार्दिक को डबल प्रमोशन देने का सोच रही है। उम्मीद है कि हार्दिक को प्रमोट कर ग्रैड ए में शामिल करने के अलावा टी-20 टीम की भी कप्तानी दी जा सकती है। 

बीसीसीआई फिलहाल वनडे फॉर्मेट के लिए रोहित शर्मा को ही आगे लेकर जाने की तैयारी कर रहा है। अगला विश्व कप भारत में ही होना है और रोहित को 2019 के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन रहा था। ऐसे में माना जा रहा है कि बीसीसीआई रोहित को वनडे फॉर्मेट में सपोर्ट करेगी। लेकिन 2024 में होने वाले टी-20 विश्वकप में हार्दिक पर ही नजरें रहेंगी। 

बता दें कि बीसीसीआई जल्द ही नए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट की घोषणा कर सकती है। इसमें हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल को ग्रेड ए मिल सकता है। वहीं, इशांत शर्मा, रवि अश्विन और शार्दुल ठाकुर को नुकसान होने की संभावना है। अक्षर पटेल की भी प्रमोशन के चर्चे हैं।

खिलाड़ियों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट (2021-22) 

ग्रेड ए + : विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह (7 करोड़ रुपए)
ग्रेड ए : रवि अश्विन, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत (5 करोड़ रुपए)
ग्रेड बी : चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा। (3 करोड़ रुपए)
ग्रेड सी : शिखर धवन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, हनुमा विहारी, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा और मयंक अग्रवाल। (1 करोड़ रुपए)

Content Writer

Jasmeet