राहुल द्रविड़ की निगरानी में NCA में ट्रेनिंग शुरू करेंगे हार्दिक पांड्या, इस सीरीज से होगी वापसी

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 05:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) रिहैबिलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में मंगलवार से ट्रेनिंग शुरू करेंगे। इस दौरान वह एनसीए हैड राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और उनकी टीम की निगरानी में रहेंगे। पांड्या ने 22 सितम्बर 2019 को अंतिम मैच खेला था और उसके बाद से ही वह भारतीय टीम से बाहर हैं। उन्होंने लंदन में पीठ की सर्जरी भी करवाई थी जिसके बाद उन्होंने कहा था कि वह सब कुछ करके देख चुके थे और सर्जरी ही एक मात्र विकल्प बचा था। 

हार्दिक पांड्या एनसीए में रिहैब

टीम प्रबंधन के सूत्रों के मुताबिक ये ऑलराउंडर खिलाड़ी एनसीए में रिहैब के लिए जाएंगा और उनका रिहैब प्रोग्राम 15-20 दिनों तक का होगा। इसी के साथ ही टीम प्रबंधन ने ये भी बताया कि वानखेड़े स्टेडियम में विराट कोहली और उनकी टीम के साथ ट्रैनिंग के दौरान प्रैक्टिस करने उतरे पांड्या पर नजर रखी गई। उनके लिए 2 से 3 सप्ताह तक एनसीए में रिहैब प्रोग्राम ठीक रहेगा जिसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। 

सभी को रिहैब के दौरान एनसीए को रिपोर्ट करना होगा : सौरव गांगुली

दोनों पांड्या और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत शिवगणानम के साथ अपनी फिटनेस पर काम किया। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)ने साफ किया है कि सभी खिलाड़ियों को रिहैब के दौरान एनसीए को रिपोर्ट करना होगा। गांगुली ने कहा कि मैं द्रविड़ से मिला था और हमने एक सिस्टम तैयार किया है। गांगुली के मुताबिक गेंदबाजों को एनसीए जाना ही पड़ेगा। जो भी कारण हो हम सब कुछ समायोजित करेंगे। हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि खिलाड़ी सहज हों। हम एनसीए के साथ पूरी तरह से काम कर रहे हैं। निर्माण कार्य शुरू होगा और यह एक अत्याधुनिक इकाई होगी। 18 महीने के समय में, अगर हम अभी भी वहां हुए तो आप एक अलग एनसीए देखेंगे। 

हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से वापसी संभव

पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तैयार होंगे या नहीं, इस पर भी बातचीत हुई है और ऐसा लगता है कि वह कीवी चुनौती के लिए तैयार होंगे। हालांकि अगर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते नहीं दिखाई दिए तो वह मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से वापसी जरूर कर सकते हैं। 

Sanjeev