हरकाज ने मेदवेदेव को बाहर किया, पिलिसकोवा सेमीफाइनल में

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 09:06 PM (IST)

लंदन : पोलैंड के 14वीं वरीयता प्राप्त हुबर्ट हरकाज ने मंगलवार को यहां दूसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव को पांच सेट तक चले मुकाबले में पराजित करके पहली बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह मैच सोमवार को बारिश के कारण चौथे सेट में रोकना पड़ा था। हरकाज ने हालांकि चौथा और पांचवां सेट अपने नाम करके इस मैच में 2-6, 7-6 (2), 3-6, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की। हरकाज ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के अंतिम आठ में जगह बनायी। वह इस साल पहली बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाले पांचवें पुरुष खिलाड़ी हैं।

हरकाज का अगला मुकाबला बुधवार को अपने आदर्श रोजर फेडरर से होगा। पुरुष वर्ग में हरकाज के अलावा जिन खिलाड़ियों ने पहली बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया उनमें कनाडा के डेनिस शापोवालोव, इटली के मैटियो बेरेटिनी, हंगरी के मार्टन फुकसोविच और रूस के कारेन खाचनोव शामिल हैं। 

इस बीच महिला वर्ग में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा ने स्विट्जरलैंड की विक्टोरिया गोलुबिच को 6-2, 6-2 से पराजित करके पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनायी। यह तीसरा अवसर है जबकि पिलिसकोवा ने किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के अंतिम चार में प्रवेश किया। इससे पहले वह 2017 में फ्रेंच ओपन और 2019 में आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

Content Writer

Raj chaurasiya