हरमनप्रीत और गेंदबाजों के कमाल से भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को हराया

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 01:29 PM (IST)

कैनबरा : कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाबाद 42 रन और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने महिला टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया। भारतीय स्पिनरों राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट चटकाए जबकि राधा यादव को एक विकेट मिला।

इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन बनाए। जवाब में भारतीय शीर्षक्रम अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सका। 15 वर्ष की शेफाली वर्मा ने 30, जेमिमा रौद्रिगेज ने 26 और स्मृति मंधाना ने 15 रन बनाए। वेदा कृष्णामूर्ति (सात) और तानिया भाटिया (11) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। आखिरी ओवर में भारत को 6 रन की जरूरत थी। ऐसे में हरमनप्रीत ने शानदार छक्का लगाकर तीन गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले इंग्लैंड के शीर्षक्रम के बल्लेबाज चल नहीं सके। सलामी बल्लेबाज एमी जोंस (1) और डैनी वियाट (4) जल्दी आउट हो गए। नताली स्किवेर (20) और फ्रान विलयन (सात) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। इंग्लैंड ने 10 ओवर में चार विकेट 59 रन पर गंवा दिए। कप्तान हीथर नाइट ने 44 गेंद में 67 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे। विकेटकीपर टैमी ब्यूमोंट ने 27 गेंद में 37 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News