विश्वकप से पहले अपनी फॉर्म को लेकर हरमनप्रीत ने दिया यह बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 02:16 PM (IST)

तोरंगा : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि उनके द्वारा खेली पिछली दो वनडे पारियों ने उन्हें आत्मविश्वास दिया है। खराब दौर से गुजर रही हरमनप्रीत ने 24 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे मैच में 63 रन की अर्धशतकीय पारी और 27 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले महिला विश्व कप 2022 अभ्यास मैच में 103 रन की शतकीय पारी खेली थी।

वह हालांकि कलाई में दर्द के कारण वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा अभ्यास मैच नहीं खेल पाईं थीं। हरमनप्रीत ने उन लोगों का शुक्रिया अदा किया है, जिन्होंने मुश्किल दौर से गुजरने के दौरान उन्हें आत्मविश्वास दिया। उन्होंने कहा कि मुग्धा बावरे मैम ने मेरी बहुत मदद की है। मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के दौरान एक शेल में जा रही थी और उन्होंने मुझसे बात की और महसूस किया कि मैं सच में उन समाधानों की तलाश कर रही हूं जो उन्होंने मुझे दिए थे। मेरे दिमाग में यह चल रहा था, लेकिन उनके साथ बात करने से मुझे स्पष्ट विचार मिले जिससे मुझे मदद मिली। मेरे दिमाग में बहुत सी चीजें थीं, मुझे स्पष्ट विचारों की जरूरत थी, जो मुझे मुग्धा बावरे मैम के साथ बातचीत से मिले और फिर परिणाम आए। सभी ने मेरी मदद की है। उन्हें ध्यान में रखूंगा और फॉर्म जारी रखूंगी।

न्यूजीलैंड से एकमात्र टी-20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-4 से हार पर हरमनप्रीत ने कहा कि हमने एक टीम के रूप में पिछले तीन मैचों में हमारा टीम संयोजन और लय प्राप्त की है। उम्मीद है कि हम इसे जारी रखेंगे। बेशक मेरे प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव रहे हैं, लेकिन अभ्यास मैच में 100 और न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे ने मुझे आत्मविश्वास दिया है। मुझे जो लय चाहिए थी, वह मुझे मिल गई है। मुझे खुद से उम्मीदें हैं। मैं टीम में अपनी भूमिका के महत्व को जानती हूं। हर बार जब मैं अच्छा करना चाहता हूं, तब कभी-कभी चीजें काम नहीं करतीं। मेरे करीबी लोगों ने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया है, इसके लिए मैंच सच में उनकी आभारी हूं। 

इस बीच भारतीय टीम ने एक आश्चर्यजनक फैसला लेते हुए ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को बल्लेबाजी लाइन-अप में तीसरे स्थान पर पदोन्नत किया है, जिस पर आमतौर पर कप्तान मिताली राज बल्लेबाजी करती हैं और उनके बाद हरमनप्रीत चौथे नंबर पर हैं। हरमनप्रीत ने विश्व कप में उनकी बल्लेबाजी की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मैं नंबर चार पर बल्लेबाजी करने में अधिक सहज हूं, लेकिन टीम की जो भी मांग है, हमें उसके अनुसार बल्लेबाजी करने की जरूरत है। अभी के लिए मैं सिफर् पांच नंबर पर खेलूंगी, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो हम मैच की परिस्थितियों के आधार पर फैसला ले सकते हैं। उल्लेखनीय है कि भारत छह मार्च को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपना विश्व कप अभियान शुरू करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News