भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को हुआ कोरोना, खुद को किया आईसोलेट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 30, 2021 - 12:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर कोरोना वायरस पाॅजिटिव पाई गई हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज के करीबी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है और कहा कि उन्होंने खुद को आईसोलेट कर लिया है। 

सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने कहा, हरमनप्रीत कौर की कोविड-19 रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है और वह घर में क्वारंटाइन हैं। हालांकि ये जानकारी सामने नहीं आई है कि वह वायरस के संपर्क में कैसे आई। हरमनप्रीत को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में देखा गया था, जिसमें भारत 4-1 से हार गया था। पांच मैचों की श्रृंखला में दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने 5 मैचों की श्रृंखला में कुल 160 रन बनाए थे जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ 54 था। 

हरमनप्रीत को पांचवें और अंतिम वनडे में चोट लगी थी और परिणामस्वरूप वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज नहीं खेल पाई थी। भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला 2-1 से हार गया था। हरमनप्रीत की अनुपस्थिति में, स्मृति मंधाना ने टी20 श्रृंखला में भारतीय महिला टीम का नेतृत्व किया था। 

गौर हो कि हाल ही में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ और इरफान पठान भी कोरोनो वायरस की चपेट में आए हैं। इन सभी चार खिलाड़ियों ने हाल ही में समाप्त हुई सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला में इंडिया लीजेंड्स का प्रतिनिधित्व किया था। रायपुर में खेले गए टूर्नामेंट में इंडिया लीजेंड्स ने खिताब अपने नाम किया था। 

Content Writer

Sanjeev