फाइनल मुकाबले में हार के बावजूद भी यह खास इनाम हासिल कर गई हरमनप्रीत कौर

punjabkesari.in Sunday, Jun 10, 2018 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्लीः महिला टी-20 एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेटों से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। चाहे भारत इस मैच को हार गया हो लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक खास इनाम हासिल कर लिया और वो है 'प्लेयर आॅफ द टूर्नामेंट'। इस मैच में उन्होंने 7 चौकों की मदद से 42 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली।

इस सीरीज के 4 मैचों की 4 ही पारियों में उन्होंने 52 की औसत से 156 रन बनाए। फाइनल मुकाबले में बल्लेबाजी के अलावा हरमनप्रीत ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया। उन्होंने दो ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए। खिताबी मुकाबले में हरमनप्रीत ने पहले फातिमा खातून (09) को चकमा देकर विकेटकीपर तान्या भाटिया के हाथों स्टंप आउट करवाया। इसके बाद संजीदा इस्लाम (5) को हरमनप्रीत कौर ने वेदा कृष्णमूर्ति के हाथों कैच आउट करवा दिया।

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गंवा कर 112 रन ही बना सकी। जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेलते हुए सबसे अधिक रन बनाए। हरमनप्रीत एक छोर पर जमीं रहीं लेकिन बाकी के बल्लेबाज़ों ने उनका साथ नहीं दिया। इसी वजह से भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गईं। भारत की तरफ से केवल चार ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा पार कर सकी। हरमनप्रीत कौर (56) मिताली राज (11), वेदा कृष्णमूर्ति (11), झूलन गोस्वामी (10) रन बनाकर आउट हुई।

Punjab Kesari