हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना विश्व स्तरीय प्लेयर, वह तीसरे वनडे में अच्छा खेलेंगी : शिखा पांडे

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 09:01 PM (IST)

वॉर्सेस्टर (इंग्लैंड) : भारतीय महिला तेज गेंदबाज शिखा पांडे का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में टीम के संघर्ष के लिए सिर्फ बल्लेबाजों को दोष देना गलत होगा क्योंकि उन्हें एक टीम के तौर पर ‘बेहतर लय’ में आने की जरूरत हैं। 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भारतीय टीम पहले ही गंवा (0-2) चुकी है और शनिवार को श्रृंखला के आखिरी मैच में उसकी कोशिश सम्मान बचाने के साथ आगामी टी-20 श्रृंखला के लिए लय हासिल करने की होगी। कप्तान मिताली राज और युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के अलावा भारत के सभी बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

शिखा ने कहा कि मैं यह नहीं कहूंगी कि हम खेल के सिर्फ एक विभाग मे पिछड़ रहे है। शायद हम तीनों (विभागों) को एक साथ अच्छा करें। जिस दिन हम खेल के तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, वह दिन हमारा होगा। उन्होंने कहा कि मैं कहूंगी कि हमें एक टीम के रूप में बेहतर लय हासिल करने की जरूरत है। खराब लय में चल रहीं हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को ‘विश्व स्तरीय खिलाड़ी’ बताते हुए शिखा ने उम्मीद जताई कि दोनों बल्लेबाज तीसरे एकदिवसीय में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

Harmanpreet Kaur,  Smriti Mandhana, World class players, Shikha Pandey, Indian women Cricket, ENG vs IND, england vs india women

शिखा ने तीसरे एकदिवसीय की पूर्व संध्या पर कहा कि मैं यह नहीं कहूंगी कि हमारी मुख्य चिंता बल्लेबाजी है। मैं आपको एक खिलाड़ी के नजरिए से जवाब दे सकती हूं, जब हम किसी मैच में उतरते हैं तो इसके तीनों पहलुओं के बारे में एक साथ सोचते हैं। ऐसे में अगर बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे तो गेंदबाज और गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमें कड़ी मेहनत कर बल्लेबाजों को समर्थन देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि वे कितने अच्छे बल्लेबाज हैं। उन्हें सिर्फ एक अच्छी पारी की जरूरत है और हम सभी उनका समर्थन कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि अगले कुछ मैचों में या अगले मुकाबले में ही वे दोनों शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीतने में मदद करेंगे। भारतीय टीम दोनों एकदिवसीय मैचों में तेजी से रन बनाने में नाकाम रही और शिखा ने कहा कि टीम के सहयोगी सदस्यों ने इसके बारे में बात की है और इसमें सुधार करने पर काम जारी हैं। 

गर्दन के दर्द से उबरने के बाद मिताली तीसरे वनडे में खेलने को तैयार

Harmanpreet Kaur,  Smriti Mandhana, World class players, Shikha Pandey, Indian women Cricket, ENG vs IND, england vs india women

भारतीय कप्तान मिताली राज की गर्दन का दर्द ठीक हो गया है जिससे वह शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में टीम की अगुआई करने को तैयार हैं। मिताली को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान गर्दन में दर्द महसूस हुआ था जिसके कारण वह विपक्षी टीम की पारी के दौरान मैदान में नहीं उतर सकी थीं। मिताली ने इस मैच में श्रृंखला का लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया था। उप कप्तान हरमनप्रीत ने इसके बाद टीम की अगुआई की थी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मिताली की टीम के साथ ट्रेनिंग की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि कप्तान मिताली राज दर्द से उबर गई हैं और लड़कियों के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं क्योंकि हम वारसेस्टर में यहां तीसरे वनडे की तैयारी कर रहे हैं। भारत पहले ही दोनों मैचों में हार से श्रृंखला गंवा चुका है लेकिन टीम तीसरे वनडे में सांत्वना जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News