हरमनप्रीत, मंधाना और अक्षर आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामित

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 05:36 PM (IST)

दुबई : भारत की स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और अक्षर पटेल को सितंबर महीने के लिये आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया है। कप्तान हरमनप्रीत और उपकप्तान मंधाना का नामांकन पहली बार हुआ है। दोनों में से कोई एक जीतती है तो आईसीसी महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर बनने वाली पहली भारतीय हो जाएगी। दोनों ने इंग्लैंड में वनडे और टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया है। 

दूसरी ओर अक्षर को आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के कारण पुरूष वर्ग में नामांकन मिला है । हरमनप्रीत ने इंग्लैंड में टी20 श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बाद वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करके तीन मैचों में 221 रन बनाए। उन्होंने आखिरी मैच में नाबाद 74 रन की पारी खेली जबकि दूसरे मैच में नाबाद 143 रन बनाकर 1999 के बाद इंग्लैंड में टीम को पहली बार वनडे श्रृंखला में जीत दिलाई। 

मंधाना ने दोनों श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले टी20 में नाबाद 79 और पहले वनडे में 91 रन बनाए। बांग्लादेश की निगार सुल्ताना को भी नामांकन मिला है। अक्षर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह से भी कम की इकॉनामी रेट से नौ विकेट लिए। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी नामांकन मिला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News