हरप्रीत बराड़ ने की युवराज सिंह की बराबरी, बना दिए ये बड़े रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 11:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टीम में बदलाव करते हुए हरप्रीत बराड़ को मौका दिया। हरप्रीत बराड़ ने भी इस मौके को नहीं गंवाया और कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे। हरप्रीत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल का अच्छा साथ दिया और 17 गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की मदद से 25 रन बनाए। लेकिन गेंदबाजी में हरप्रीत ने विराट कोहली, मैक्सवेल और डीविलियर्स को आउट करके सभी को हैरान कर दिया।

गेंदबाजी करने के लिए आए हरप्रीत बराड़ ने सबसे पहले बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को अपनी गेंद का शिकार बनाया और उन्हें 35 रन पर पवेलियन भेजा। अगली ही गेंद पर उन्होंने खतरनाक बल्लेबाज मैक्सवेल को आउट कर बिना खाता खोले ही वापिस लौटा दिया। इसके बाद हरप्रीत ने डिविलियर्स को 3 रन पर आउट कर टीम की मैच में जीत की बुनियाद रखी। इस मैच में उन्होंने अपने नाम रिकॉर्ड भी कायम कर लिया है। देेखें आंकड़े - 

आईपीएल मैच में पंजाब के लिए 25 रन + 3 विकेट लेने वाले खिलाड़ी

युवराज सिंह (2009)
पॉल वाल्थाटी (2011)
मार्कस स्टोइनिस (2016)
अक्षर पटेल (2017)
हरप्रीत बराड़ (आज)*

25+ रन, 3+ विकेट और एक मेडन ओवर आईपीएल मैच में ऐसा करने वाले खिलाड़ी

रविंद्र जडेजा बनाम बेंगलुरु, (62 रन, ओवर 4-1-13-3)
हरप्रीत बराड़ बनाम बेंगलुरु, (25 रन, ओवर 4-1-19-3)

हरप्रीत बराड़ ने बेंगलुरु के खिलाफ अपने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 बड़े विकेट झटके। इसके साथ ही उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका। वहीं फील्डिंग के दौरान हरप्रीत ने एक कैच भी पकड़ी और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस मैच में पंजाब की टीम ने बेंगलुरु को 34 रन से हराया। 
 

Content Writer

Raj chaurasiya