कोहली, मैक्सवेल और ABD को आउट करने वाले बरार बोले: मैंने सिर्फ एक विकेट के बारे में सोचा था

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 12:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले हरप्रीत बरार ने हाल ही में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपनी मैच विनिंग गेंदबाजी के बारे में बात की। टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले आरसीबी के खिलाफ एक मैच के दौरान बरार ने तीन बड़े विकेट्स अपने नाम किए थे जिसमें विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स शामिल थे। 

बरार, जो आईपीएल के पिछले दो सत्रों में खेले गए अपने तीनों मैचों में विकेट के लिए संघर्ष कर रहे थे, ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने खेल की पूर्व संध्या पर खुद को मानसिक रूप से तैयार किया जब उन्हें बताया गया कि वह आरसीबी के खिलाफ खेलेंगे। बाएं हाथ के गेंदबाज ने खुलासा किया कि वह बहुत अधिक रन नहीं देने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था और बल्लेबाजों को गलती करने के लिए प्रेरित करता था। 

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को इंटरव्यू के दौरान बरार ने कहा, मैच की पूर्व संध्या पर मुझे तैयार रहने के लिए कहा गया था। उस रात मैंने यह सोचकर खुद को मानसिक रूप से तैयार किया कि मैं प्रत्येक बल्लेबाज को कैसे गेंदबाजी करूंगा। मैं बहुत अधिक रन नहीं देना चाहता था क्योंकि मेरे पहले के मैच में (2020 आईपीएल में) मैंने 40 रन दिए थे। 

पंजाब के लिए खेलने वाले इस गेंदबाज ने कहा, मुझे पता था कि अगर मैं रनों को रोक सकता हूं, तो विकेट अपने आप आ जाएंगे। मैंने खुद से कहा कि अगर विराट कोहली अगले ओवर के लिए स्ट्राइक पर हैं, तो मुझे अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। मैं पहली गेंद पर एक और चौका नहीं देना चाहता था। 

हरप्रीत बराड़ ने अंततः चार ओवरों में 3/19 के आंकड़े के साथ मैच समाप्त किया और उन्हें मैच जीताने के लिए अहम भूमिका के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया। उन्होंने कहा, जिंदगी ने मुझे मौके का इंतजार करना सिखाया है। मैंने सिर्फ एक विकेट लेने के बारे में सोचा था। मैंने कभी विराट कोहली का विकेट लेने के बारे में नहीं सोचा था। 

बरार ने आगे कहा, मैच के बाद जब मैं अपने कमरे में अकेला बैठा था, तब मुझे एहसास हुआ कि तीन मुख्य विकेट थे और मुझे तीनों मिले। जैसा कि कहते हैं, जब भगवान देता है, तो छप्पर फाड़ के देता है। आपको कड़ी मेहनत करते रहने और धैर्य रखने की जरूरत है। 

Content Writer

Sanjeev