हैरिस राऊफ ने एक दिन में ही बदला अपना फैसला, PCB के नए चयनकर्ता ने लगा दी क्लास

punjabkesari.in Monday, Nov 20, 2023 - 10:25 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से अपना नाम वापस ले लिया, जिसके बाद मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय कर्तव्यों को प्राथमिकता देने के लिए चेतावनी जारी की है। रियाज ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की और कहा कि राउफ को पाकिस्तान के लिए खेलने की जरूरत है।

रियाज ने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने (राउफ) हमें बताया था कि वह टेस्ट श्रृंखला के लिए उपलब्ध हैं लेकिन कल रात उसने अपने कार्यभार और फिटनेस पर चिंता जताते हुए खुद अनुपलब्ध करार दिया। इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान टीम के नवनियुक्त निदेशक मोहम्मद हफीज के साथ राउफ से विस्तृत बातचीत की।

 

 

रियाज ने कहा कि मैंने और हफीज ने उनसे (राउफ) विस्तार से बात की और उन्हें बताया कि कप्तान और कोच दोनों चाहते है कि वह ऑस्ट्रेलिया में खेले, क्योंकि वह एक प्रभावशाली गेंदबाज है। उन्होंने कहा कि हमने उन्हें आश्वासन दिया कि वह ऑस्ट्रेलिया में एक दिन में 10-12 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे।

बाएं हाथ के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि हमने टीम के फिजियो और ट्रेनर से भी बात की और उन्होंने कहा कि राउफ को कोई फिटनेस समस्या नहीं है और ऑस्ट्रेलिया में उनके साथ कोई समस्या नहीं होगी। केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में हमें लगा कि उन्हें अपने कदम पीछे नहीं हटाने चाहिए थे। रियाज ने कहा कि कुछ शीर्ष गेंदबाजों के चोटिल होने बाद राउफ ऑस्ट्रेलिया में उपयोगी गेंदबाज साबित होते।

 

 

ऐसा है शैड्यूल
पहला टेस्ट : 14-18 दिसंबर, पर्थ स्टेडियम
दूसरा टेस्ट : 26-30 दिसंबर, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड
तीसरा टेस्ट : 3-7 जनवरी, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम
शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम , शाहीन, आमेर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार, फहीम, हसन अली, इमाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, रिजवान, वसीम जूनियर, नौमान अली, सईम अयूब, आगा सलमान, सरफराज, सऊद शकील।

 

 

Content Writer

Jasmeet