पाकिस्तानी दिग्गज बोला - इंग्लैंड का यह खिलाड़ी अगला विराट कोहली या बाबर आजम बनेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 05:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के जरिए काफी सुर्खियां बटौरी हैं। उन्होंने पिछले साल पाकिस्तान दौरे के दौरान तीन टेस्ट मैचौं की 93.60 की औसत के साथ 468 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने तीन शतक भी जड़े। इंग्लैंड ने इस सीरीज में पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया था और सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन के चलते हैरी ब्रूक को मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार से नवाजा गया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस उभरते हुए सितारे को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हैरी ब्रूक आने वाले समय में बाबर आजम और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज बन सकते है।

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "आप ब्रूक के प्रदर्शन को देखते हैं तो पिछली कुछ पारियों में उनकी बल्लेबाजी जबरदस्त रही है। हमने देखा कि वो रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे। आईपीएल ऑक्शन में वह सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं और इस समय वह सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। हैरी ब्रूक आने वाले समय में विश्व क्रिकेट में अगले विराट कोहली या बाबर आजम बन सकते हैं।"

गौर हो कि इससे पहले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने भी ब्रूक की तुलना विराट कोहली से करते हुए कहा था कि ब्रूक तीनों फॉर्मेट में विराट की तरह जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे। 

हैरी ब्रूक ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन के जरिए आईपीएल फ्रेंचाइंजिओं का ध्यान भी खींचा हैं और इसका फायदा उन्हें आईपीएल 2023 ऑक्शन में मिला। उन्होंने पहली बार आईपीएल में अपना नाम बोली के लिए डाला और ऑक्शन के दौरान उनके नाम पर 13 करोड़ 25 लाख की बोली लगी। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने टीम में शामिल किया है।

Content Editor

Ramandeep Singh