इंग्लैंड के गेंदबाज ने क्रिकेट से लिया अचानक संन्यास, ले चुका है 600 से अधिक विकेट

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 01:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी ने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। गर्नी पिछले कई समय से चोट के कारण परेशान थे और टीम से अंदर बाहर होते रहते थे। हैरी गर्नी आईपीएल में कोलकाता नाईट राईडर्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। लेकिन कंधे की चोट की वजह से वह अपना करियर आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं और उन्होंने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान सोशल मीडिया पर किया। 

PunjabKesari

हैरी गर्नी ने संन्यास लेने के बाद कहा कि मुझे क्रिकेट खेलते हुए 24 साल हो गए हैं और मैंने क्रिकेट को काफी समय दिया है।  मैंने 10 साल की उम्र में गेंद पकड़ी थी। लेकिन कंधे की चोट के कारण मेरा संन्यास लेना निराशाजनक है। गर्नी का क्रिकेट करियर शानदार रहा है और उन्होंने कई बेमिसाल बॉलिंग स्पैल भी डाले हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने क्रिकेट के इन लम्हों को सजोकर रखेंगे।  

गर्नी आईपीएल में ही नहीं बल्कि दुनिया की कई टी20 लीग में खेल चुके हैं। गर्नी बिग बैश, ब्लास्ट, कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं। गर्नी का करियर और भी अच्छा रहता अगर वह चोट के कारण परेशान ना रहते। गर्नी मेलबर्न रेनेगेड्स, बारबाडोस ट्राईडेंट्स, कोलकाता नाईट राईडर्स और नॉटिंघमशायर जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं। 

PunjabKesari

हैरी गर्नी का इंटरनेशनल करियर साल 2014 में शुरु हुआ था। गर्नी ने इंग्लैंड के लिए 10 वनडे और 2 टी20 मैच खेलें हैं। लेकिन चोट के कारण वह टीम में अपनी जगह बना पाने में कामयाब नहीं हो पाए। गर्नी इसके बाद एक टी20 गेंदबाज बन गए। उन्होंने दुनिया भर की टी20 लीग में विकेट चटकाकर अपने नाम 614 विकेट हासिल की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News