IPL के लीडिंग विकेटटेकर हर्षल पटेल ने डैब्यू करते ही बनाया यह रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 08:08 PM (IST)

खेल डैस्क : रांची के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम की ओर से हर्षल पटेल ने डैब्यू किया। आई.पी.एल. 2021 में सर्वाधिक 32 विकेट लेकर सबको चौकाने वाले हर्षल भारत की ओर से 30 से ज्यादा की उम्र में डैब्यू करने वाले छठे प्लेयर बन गए। वैसे यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम पर हैं जिन्होंने 38 साल की उम्र में पहला टी-20 मैच खेला था। यही नहीं, मैच से पहले भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी उनकी खूब तारीफ की। देखें हर्षल के रिकॉर्ड-

भारत के लिए सबसे उम्रदराज टी-20 डैब्यूटेंट
राहुल द्रविड़ : 38 साल 232 दिन 
सचिन तेंदुलकर : 33 साल 221 दिन 
श्रीनाथ अरविंद : 31 साल 177 दिन 
स्टुअर्ट बिन्नी : 31 साल 11 दिन 
मुरली कार्तिक : 31 साल, 39 दिन 
हर्षल पटेल: 30 साल, 361 दिन

वहीं, जहीर खान ने एक शो के दौरान हर्षल पटेल को टीम में चुनने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि हर्षल ने आई.पी.एल. के दौरान डैथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी की थी। न्यूजीलैंड का ऊपरी बल्लेबाजी क्रम मजबूत है। वह रिस्क तब ही लेते हैं जब आखिरी ओवर चलते हैं। ऐसे में यहां टीम इंडिया को मजबूत गेंदबाज उतारने की जरूरत होगी ताकि न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर तक जाने तक रोका जा सके। हर्षल ने आई.पी.एल. में कई बार विरोधी टीम को बड़े स्कोर तक जाने से रोका है। 

 

आई.पी.एल. में सबसे ज्यादा विकेट निकालीं
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेल रहे हर्षल पटेल ने 15 मैचों में सर्वाधिक 32 विकेट निकाली थीं। हर्षल पटेल ने ऐसा कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने का चेन्नई के डीजे ब्रावो का रिकॉर्ड बराबर किया था। दोनों के नाम एक सीजन में 32-32 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड है। हर्षल के बाद दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान का नाम था जिनके नाम 16 मैचों में 24 विकेट रहीं।

हरभजन ने दी बधाई

Content Writer

Jasmeet