चैंपियंस ट्रॉफी : 'हम उनके बिना खेलेंगे', हसन अली ने भारत के पाकिस्तान न आने पर प्रतिक्रिया दी

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 01:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान दौरे पर न जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए स्टार पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा कि अगर आईसीसी टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित किया जाना है, तो इसे भारत की भागीदारी के बिना भी योजना के अनुसार ही आयोजित किया जाना चाहिए। पाकिस्तान आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के 2025 संस्करण की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जो 19 फरवरी को कराची में शुरू होने वाला 8 टीमों का टूर्नामेंट है। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 9 मार्च को फाइनल की मेजबानी की जानी है। टूर्नामेंट के मैचों की मेजबानी के लिए पाकिस्तान में तीन स्थानों को चुना गया है जो आखिरी बार 2017 में आयोजित किए गए थे। 

हसन अली ने समा टीवी पर कहा, 'अगर हम खेलने के लिए भारत जा रहे हैं, तो उन्हें भी पाकिस्तान आना चाहिए। कई लोगों ने अनगिनत बार कहा है कि खेलों को राजनीति से दूर रहना चाहिए। लेकिन अगर आप इसे दूसरे नजरिए से देखें, तो कई भारतीय खिलाड़ियों ने साक्षात्कारों में कहा है कि वे पाकिस्तान में खेलना चाहते हैं। तो, इसका मतलब यह नहीं है कि टीम नहीं आना चाहती; वे निश्चित रूप से आना चाहते हैं। लेकिन जाहिर है, उनके पास विचार करने के लिए अपनी नीतियां, देश और बोर्ड हैं।' 

हसन ने आगे जोर देते हुए कहा, 'जैसा कि हमारे (पीसीबी) अध्यक्ष पहले ही कह चुके हैं, अगर चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में होने वाली है, तो यह पाकिस्तान में ही होगी। अगर भारत नहीं आना चाहता है, तो हम उनके बिना खेलेंगे। पाकिस्तान में क्रिकेट खेला जाना चाहिए और अगर भारत भाग नहीं लेना चाहता है तो इसका मतलब यह नहीं है कि क्रिकेट खत्म हो गया है। भारत के अलावा कई अन्य टीमें भी हैं।' 

रिपोर्ट्स के मुताबिक राजनीतिक तनाव के कारण भारतीय क्रिकेट टीम आगामी टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से अपने मैचों को श्रीलंका या दुबई में स्थानांतरित करने का अनुरोध करने पर विचार कर रहा है। श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए बैकअप स्थल के रूप में प्रमुख उम्मीदवार माना जा रहा है। 

भारत ने तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण 2008 एशिया कप के बाद से पाकिस्तान में कोई द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है। दोनों टीमों के बीच आखिरी श्रृंखला दिसंबर 2012 से जनवरी 2013 तक भारत में आयोजित की गई थी। तब से, दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप में ही खेली हैं। पाकिस्तान ने 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती, जबकि भारत ने 2013 में खिताब जीता इसके अलावा उन्होंने 2002 में श्रीलंका के साथ ट्रॉफी साझा की थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News