शादी के बाद शायर बने पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली, फोटो पोस्ट कर लिखी यह बात

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली भारतीय मूल की लड़की शामिया आरजू के साथ निकाह के बाद शायर बन गए हैं। दरअसल, हसन ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर शामिया के साथ एक तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने खूब शायरी की है। 
हसन अली ने ट्विट में लिखा है- 
किसी ने सच ही कहा है मोहब्बत की कोई हद कोई सरहद नहीं होती। आज हम रंगों में इतना बिखरे हैं, यह भूल गए हैं कि जो रंग तेरे परचम में है वो ही रंग मेरे परचम में है। दौलत, जात, खुदगर्जी को हमने अपनी मोहब्बत की चादर से ढंका है। खुदा इस चादर को हमेशा सलामत रखना।


हसन अली ने दुबई के एक होटल में बीते दिनों शामिया के साथ निकाह किया है। शामिया ने मानव रचना विश्वविद्यालय से एयरोनाटिक्स की डिग्री ली है और उन्होंने इंग्लैंड में भी पढ़ाई की है। वह एयर अमीरात में बतौर फ्लाइट इंजीनियर काम कर रही हैं। हसन और शामिला के रिश्ते संबंधी उनके पिता लियाकत ने बताया कि उनके परदादा दो भाई थे। इनमें से एक परिवार बंटवारे के वक्त पाकिस्तान चला गया था। उनकी पीढिय़ां अभी भी पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है। उनके जरिए ही यह रिश्ता परवान चढ़ा है।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारतीय मूल की लड़की से शादी की है। उनसे पहले जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शोएब मलिक भी भारतीय मूल की लड़की से शादी कर चुके हैं। अभी कुछ सालों पहले ही पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ शादी की थी। हालांकि इस शादी का विरोध भी बहुत हुआ था लेकिन शोएब और सानिया 10 साल भी सुखमयी वैवाहिक जीवन जी रहे हैं।पूर्व कप्तान जहीर अब्बास भारतीय लड़की से शादी करने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी थे।


 

Jasmeet