हसन महमूद ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, भारत में ऐसा कमाल करने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बने

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 12:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : तेज गेंदबाज हसन महमूद (Hasan Mahmud) ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय धरती पर टेस्ट मैच में पांच विकेट (5 Wicket Haul) लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बनकर इतिहास रच दिया। महमूद के शानदार प्रदर्शन ने चेन्नई में पहले टेस्ट के पहले दिन भारत की बल्लेबाजी को ध्वस्त करने में मदद की जिससे मेजबान टीम दूसरे सत्र में 96/4 पर सिमट गई। 

उन्होंने पहले सत्र में जसप्रीत बुमराह को आउट करके और भारत को 376 रनों पर समेटकर दूसरे दिन ऐतिहासिक पांच विकेट पूरे किए। यह बांग्लादेश के तेज गेंदबाज का लगातार दूसरा पांच विकेट था। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश की जीत में भी 5 विकेट लिए थे। उन्होंने 83 रन देकर 5 विकेट लिए और अपनी उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए अपने घुटनों के बल बैठे। 

चेन्नई की उमस भरी सुबह में गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए बांग्लादेश ने बादलों से घिरे मौसम का भरपूर फायदा उठाया और महमूद ने कमाल कर दिया। मैच से पहले ज्यादातर ध्यान बांग्लादेश के तेज गेंदबाज़ नाहिद राणा पर था, लेकिन महमूद की सटीक और स्विंग ने भारत को चकनाचूर कर दिया। 5/38 के उनके आंकड़े बांग्लादेश क्रिकेट के लिए करियर के सर्वश्रेष्ठ और ऐतिहासिक उपलब्धि थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News