हसीन जहां का शमी पर एक और नया आरोप, बोलीं- BCCI को 'उल्लू' बनाया

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 05:44 PM (IST)

कोलकाताः भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने एक और आरोप लगाया है।  हसीन जहां ने शमी की उम्र को लेकर कुछ आधिकारिक दस्तावेका पेश किए हैं। भारतीय क्रिकेटर शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद से ही उनका और उनकी पत्नी हसीन का घरेलू विवाद सार्वजनिक हुआ था जिसमें हसीन ने शमी पर बलात्कार, विभिन्न महिलाओं से संबंध रखने, मैच फिक्सिंग, शारीरिक उत्पीडऩ जैसे कई संगीन आरोप लगाए। 

शमी ने अपनी उम्र को लेकर गलत दस्तावेज पेश किए 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने हालांकि फिक्सिंग के आरोपों की जांच के बाद शमी को क्लीन चिट दे दी जिसके बाद वह अब आईपीएल के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में खेल रहे हैं। लेकिन इस बार हसीन ने फिर से शमी पर गंभीर आरोप लगाया है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेटर ने अपनी उम्र को लेकर गलत दस्तावेज पेश किये हैं ताकि वह राष्ट्रीय टीम में खेल सकें। हसीन ने अपने फेसबुक पेज पर शमी के ड्राइविंग लाइसेंस की तस्वीर पोस्ट की है जिसमें शमी की उम्र की तारीख 03/05/1982 लिखी हुई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर शमी के जन्म की तारीख 1990 है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर शमी के प्रोफाइल में उनके जन्म की तारीख 03/05/1990 है जिसके हिसाब से वर्तमान में तेज गेंदबाज की उम्र 27 वर्ष 237 दिन है। 

शमी ने BCCI और आम जनता को 'उल्लू' बनाया
शमी की पत्नी हसीन द्वारा पेश किए गए दस्तावेज यदि सही माने जाएं तो उनकी तारीख इस समय करीब 36 वर्ष बनती है जो क्रिकेटर की बताई गई उम्र से नौ वर्ष सीधे तौर पर अधिक है। खेलों में कई बार खिलाड़ियों के उम्र को लेकर गलत दस्तावेजों के मामले सामने आते रहे हैं, ऐसे में यह आरोप काफी गंभीर है। हसीन ने अपने पोस्ट में लिखा, शमी ने बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट संघ(कैब) को उम्र को लेकर बेवकूफ बनाया है। उन्होंने हिंदी में लिखे अपने पोस्ट में कहा, देखो दोस्तों यह शमी अहमद का असली जन्म प्रमाण है। शमी ने सभी को अपना जन्म वर्ष 1990 बताकर बेवकूफ बनाया है। उसने बीसीसीआई और कैब को तथा आम जनता को भी उल्लू बनाया और अंडर-22 क्रिकेट में खेलने उतरे। सोचिए कि शमी ने एक असली 22 वर्ष के खिलाड़ी के साथ धोखा किया है जिसे उसकी जगह अंडर-22 टीम में जगह मिल सकती थी।

Punjab Kesari