हसरंगा और चमीरा ने टीम को नया आयाम दिया : कोहली

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 06:22 PM (IST)

दुबई : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा और दुशमंता चमीरा के आने से टीम को नया आयाम मिला है लेकिन वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले चरण के अच्छे प्रदर्शन को हल्के में नहीं लेंगे। आईपीएल के 14वें सत्र के दौरान मई में बायो-बबल में कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले मिलने के बाद स्थगित कर दिया था। इसके बचे हुए मैचों को रविवार से यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में खेला जाएगा। 

कोहली ने दूसरे चरण के शुरू होने से पहले टीम की नीली जर्सी के लॉन्च करने के मौके पर पर पहले चरण में भाग लेने वाले एडम जम्पा और केन रिचर्डसन जैसे खिलाड़ियों को याद किया। कोहली ने कहा कि हमने बदलाव किए हैं, हमें उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी मिले हैं। पहले चरण में हमारे साथ रहे केन रिचर्डसन, एडम जम्पा ने दूसरे चरण में नहीं खेलने का फैसला किया। उनके इस फैसले को समझा जा सकता है। 

कप्तान ने कहा कि उनकी जगह टीम में शामिल हुए दोनों खिलाड़ी ऐसे है जो इन परिस्थितियों को अच्छे से जानते हैं। वानिदु हसरंगा, दुशमंता चमीरा ने श्रीलंका में काफी क्रिकेट खेला है और जानते हैं कि इस तरह की पिचों में कैसे खेलना है। कोहली  टीम का साथ छोड़ने वाले खिलाड़ियों के बारे में हमने ज्यादा चर्चा नहीं की है। हम इन नए खिलाड़ियों के आने से खुद को ज्यादा मजबूत महसूस कर रहे है। इन खिलाड़ियों ने टीम को नया आयाम दिया है।

आरसीबी सात मैचों में पांच जीत के साथ लीग तालिका में फिल्हाल तीसरे स्थान पर है, लेकिन कप्तान ने कहा कि टीम दूसरे चरण की शुरुआत उसी जुनून और प्रतिबद्धता के साथ करेगी जो उन्होंने अप्रैल-मई में दिखाई थी। इस स्तर पर इतने लंबे समय तक खेलने के बाद आप समझते हैं कि चाहे आप लगातार सात मैच जीते हों, आपको उसी जुनून और प्रतिबद्धता और पेशेवर तरीके के साथ आठवें मैच में उतरना होता है। आप किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते।

आरसीबी को सोमवार को अबुधाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है। इस मैच में कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के खिलाड़ी नीली जर्सी पहने होंगे जो कोरोना वायरस महामारी के दौरान जान जोखिम में डाल कर काम करने वाले योद्धाओं के पीपीई किट के रंग की तरह होगी। सभी खिलाड़ियों की हस्ताक्षरित जर्सी की नीलामी की जाएगी और इससे प्राप्त राशि का उपयोग भारत में वंचित समुदायों के बीच मुफ्त टीकाकरण के लिए किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News