IND v NZ : मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले बोले एजाज पटेल, कही ये बातें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 12:54 PM (IST)

मुंबई : न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने बुधवार को कहा कि ब्लैककैप मुंबई में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ खेलने को लेकर काफी आश्वस्त है। दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 3 से 7 दिसंबर तक वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। कप्तान विराट कोहली मेजबान टीम की कमान संभालेंगे। न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र और एजाज ने कानपुर में खेले गए मैच में मैच को ड्रॉ करवाने में अहम भूमिका निभाई। 

एजाज पटेल ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमारे लिए यह अभी भी सीरीज जीतने की संभावना है। हम भारत में खेलने के इतिहास को जानते हैं और हम जानते हैं कि अतीत में यह कितना मुश्किल रहा है। इस समय हमारी टीम की सुंदरता यह है कि इतिहास में बहुत ज्यादा मत देखो और हम वर्तमान को देखते हैं। हमारे पास आत्म-विश्वास की भावना है कि हम कहीं से भी ऊपर जा सकते हैं और हाल ही में हम उनसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) छीनने में सक्षम थे। 

उन्होंने कहा, तो हमारे लिए, अब यह केवल सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने और हर कोई योगदान देने के बारे में है। यह केवल एक व्यक्ति नहीं है जो पार्टी में आता है, यह एक टीम प्रयास है और यही टेस्ट क्रिकेट है। हम बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और हम इस समय आश्वस्त हैं। न्यूजीलैंड अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के आखिरी दिन सबसे कम अंतर से बचने में सफल रहा। कीवी स्पिनर ने यह भी कहा कि वानखेड़े स्टेडियम में खेलना उनके लिए भावुक एहसास है, क्योंकि वह मुंबई में पले-बढ़े हैं और उनका परिवार इसी शहर में है।

एजाज पटेल ने कहा, यह थोड़ा भावुक है। जब हम कल मुंबई में उतरे और पहले जब मैं हवाई अड्डे पर उतरता था, तो मैं अपने परिवार या दोस्तों के पास जाता था लेकिन इस बार यह अलग था, क्योंकि इस बार मैं क्रिकेट के साथ था, न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कर रहा था मैं पहले भी कुछ आईपीएल मैचों के लिए वानखेड़े में रहा हूं, मिशेल मैक्लेनाघन को धन्यवाद। उन्होंने अंत में कहा, मैंने अभ्यास सत्र के दौरान कई बार गेंदबाजी की है, इसलिए हां यह एक ही समय में अच्छा और उदासीन है। उन्होंने कहा, यह मेरे लिए खास पल है। मेरे परिवार ने मुझे कभी भी व्यक्तिगत रूप से खेलते नहीं देखा। इसलिए, यह पहली बार होगा जब वे स्टैंड पर होंगे, यह बहुत अच्छा अहसास है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News