हार के बाद डू प्लेसिस ने टीम के प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयान, कही ये बातें

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 12:13 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लाड्स के मैदान में करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 49 रन से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। मैच हाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाॅफ डू प्लेसिस ने टीम के प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए माना कि उनकी टीम अच्छा नहीं खेली। डू प्लेसिस ने कहा कि हमने अच्छा क्रिकेट नहीं खेला। हमने गेंदबाजी भी अच्छे से नहीं की। इस मैच में हमारी गेंदबाजी अच्छी रही है लेकिन हमने शुरुआत खराब तरह से की। 

मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए डू प्लेसिस ने कहा कि 300 से ज्यादा के लक्ष्य में 20 से 25 रन ज्यादा थे। हमने बल्लेबाजी में भी गल्तियां की। बल्लेबाज क्रीज पर आते गए और जाते गए। बाॅल भी स्पिन नहीं हो रही थी। हमें अच्छे स्टार्ट की जरूरत थी। हमने पार्टनरशिप की और विकेट गंवा दिए। यही हमारे टूर्नामेंट का माहौल था। उन्होंने कहा कि बात आत्मविश्वास की है। आत्मविश्वास स्पोर्ट्स की गजब की चीज है। जब आप अच्छा खेलते हैं तो बाॅल आपके पासे में जाती है। जब आप पाकिस्तान जैसी उम्दा टीम के साथ खेलते हैं तो वह आपके विकेट चटकाते हैं और आप पर दबाव बनाते हैं।

उन्होंने आगे बात करते हुए स्वीकार किया कि हमने आज के टूर्नामेंट में दिल से खेला। डू प्लेसिस ने कहा कि इमरान बेहतरीन थे, लेकिन हमारे पास उनके जैसे और खिलाड़ी नहीं थे और इसी कारण आज इस स्थिति में खड़े हैं। सबसे बड़े डाउन साइड के बारे में बात करते हुए डू प्लेसिस ने कहा कि हमने टीम के रूप में खुद के साथ न्याय नहीं किया। हमने वैसा क्रिकेट नहीं खेला जितने हम सक्षम हैं। 

Sanjeev