उसके पास बड़ा दिल है- Gautam Gambhir ने की गेंदबाज आवेश खान की तारीफ

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 09:02 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। आवेश को भले ही विकेट नहीं मिली लेकिन उन्होंने चार ओवर में 35 रन ही दिए। उनकी परफार्मेंस देखने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के उनके मेंटोर गौतम गंभीर ने विशेष बात कही है। गंभीर का कहना है कि आवेश का लक्ष्य केवल आईपीएल में खेलना नहीं होना चाहिए। वह भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेलने का लक्ष्य लेकर चले।

Big heart, Gautam Gambhir, Avesh Khan, Cricket news in hindi, sports news, बड़ा दिल, गौतम गंभीर, अवेश खान, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

गंभीर ने एक शो के दौरान कहा- इस गेंदबाज के पास बहुत प्रतिभा है, उनके पास गति है, मुश्किल ओवरों को फेंकने के लिए एक बड़ा दिल है। लेकिन मैं उन्हें हर मैच में और बेहतर होते देखना चाहता हूं। वह एक युवा गेंदबाज हैं, उनका लक्ष्य केवल आईपीएल नहीं होना चाहिए, टी20 वर्ल्ड कप आगे आ रहा है। उनके पास वह रवैया है जो एक तेज गेंदबाज के पास होना चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह अभी भी युवा है और सीखना चाहते हैं। अगर वह लगातार मेहनत करते रहे तो टी-20 में ही नहीं बल्कि तीनों फॉर्मेट में एक बेहतरीन गेंदबाज बन सकते हैं।

 

गंभीर ने आवेश के बारे में कहा- वह क्षमता गति के साथ आती है। यदि आपके पास गति है, तो आप तीनों चरणों में आत्मविश्वास महसूस करते हैं। हमने बहुत से ऐसे गेंदबाज देखे हैं जिनके पास वह गति नहीं है जो आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रीत बुमराह के पास है, तो आपको उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा देनी होगी। आवेश खान के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी चार मैचों में अच्छा करके चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट को प्रभावित करने का मौका होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News