उसे खुद के लिए रन बनाने की जरूरत है- विराट की फॉर्म पर बोले सौरव गांगुली

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2022 - 09:36 PM (IST)

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि संघर्ष कर रहे दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को सिर्फ भारत के लिए बल्कि अपने लिए भी रन बनाने की जरूरत है। कोहली 2019 में ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद के टेस्ट में शतक जडऩे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 अंक में रन नहीं जुटा सके है। वह शनिवार से यहां शुरू हो रहे एशिया कप में फिर से पुरानी लय को हासिल करने की कोशिश करना चाहेंगे।

गांगुली ने यहां एक बातचीत के दौरान कहा- उसे (कोहली) न केवल भारत के लिए बल्कि खुद के लिए रन बनाने की जरूरत है। उम्मीद है कि यह उसके लिए अच्छा सत्र होगा। हम सभी को विश्वास है कि वह लय में वापस आएगा। भारत के सबसे सफल कप्तानों में एक रहे गांगुली ने कहा- मुझे यकीन है कि जैसे हम सब उसके शतक का इंतजार कर रहे है वह भी उसके लिए उतनी ही मेहनत कर रहा है। टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज के पास समय कम होता है ऐसे में शतक लगने की संभावना कम हो जाती है लेकिन उम्मीद है कि कोहली के लिए यह सफल सत्र होगा।

33 साल के कोहली ने जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद एक महीने के विश्राम पर है। भारतीय टीम ने इस दौरान वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेली है। पिछली 5 पारियों में कोहली का सर्वोच्च स्कोर 20 रन रहा है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टैस्ट मैच की दूसरी पारी में बनाया था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी छोड़ने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र में उनका बल्ला उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। उन्होंने आईपीएल के इस सत्र में 16 मैचों में 22.73 के औसत से 341 रन बनाए

 

100 फीसदी जीत प्रतिशत है एशिया कप के टी-20 फॉर्मेट में भारत की
13 बार भारत ने एशिया कप खेला, 7 बार टाइटल जीता, 3 बार रनरअप


एशिया कप में भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।
स्टैंडबाय : श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर।

पाक से हो सकती है 3 बार भिड़ंत
ऐसा संभव होता दिख रहा है। क्योंकि दोनों टीमें सबसे पहले लीग मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इसके बाद सुपर-4 में भी एक मुकाबला होगा। अगर यह टीमें फाइनल में पहुंचीं तो एक और मुकाबला होगा।

भारत का एशिया कप में रिकॉर्ड
वनडे :
मैच 49, जीते 31, हारे 16, टाई 1, नो रिजल्ट 1
टी-20 आई : मैच 5, जीते 5, हारे 0, टाई 0, नो रिजल्ट 0

Content Writer

Jasmeet