वह खुद को कोस रहा था- गाबा टेस्ट में आऊट होने पर क्या था Shubman Gill का रिएक्शन, पंत ने बताया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 09:46 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शुभमन गिल की वापसी हो गई है। बीते दिनों ही कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन को नैट प्रैक्टिस करते हुए देखा गया था। इससे एक बात तो स्पष्ट है कि इंगलैंड के खिलाफ शुभमन बतौर ओपनर उतरेंगे। शुभमन के प्रदर्शन जब सबकी नजरें हैं ऐसे में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने भी उनसे जुड़ा एक किस्सा सबके साथ साझा किया है। पंत ने ऐतिहासिक गाबा टेस्ट के दौरान शुभमन की मानसिक स्थिति से सबको रूबरू कराया। साथ ही बताया कि उस टेस्ट में हमारी मानसिकता क्या थी। 

Shubman Gill, GABA test, Rishabh Pant, cricket news in hindi, sports news, Team india,  शुभमन गिल, गाबा टेस्ट, ऋषभ पंत, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया

पंत ने एक प्रोग्राम के दौरान शुभमन पर बोलते हुए कहा कि गिल और मैंने चर्चा की थी कि हम मैच जीतना चाहते हैं, न कि केवल ड्रॉ। गिल पुल शॉट, कट शॉट मार रहे थे। मुझे खुशी हो रही थी क्योंकि हमने इस पर चर्चा की थी। मेरे दिमाग में, मेरे मन में केवल एक ही विचार था कि हमें जीतना है। जब गिल आउट हुए, तो वापस आने के बाद वह गुस्से में थे। वह चिल्ला रहे थे- मैंने क्या किया? और वह खुद को कोस रहा था। मैंने उससे कहा... चिंता मत करो, तुमने अच्छी बल्लेबाजी की है।

शुभमन गिल ने भारत के लिए 10 टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं, लेकिन अपने करियर की अच्छी शुरुआत के बावजूद चोट और फॉर्म की चिंताओं के कारण टीम से बाहर होते रहे। अपने पदार्पण टेस्ट और एमसीजी में नाबाद 45 और 35 रन बनाकर गिल ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की प्रसिद्ध भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के दौरान सिडनी में अगले मैच में अपना पहला अर्धशतक बनाया था।

Shubman Gill, GABA test, Rishabh Pant, cricket news in hindi, sports news, Team india,  शुभमन गिल, गाबा टेस्ट, ऋषभ पंत, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया

बता दें कि शुभमन के लिए आईपीएल 2022 भी अच्छा गया था जिसमें वह हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस को खिताब दिलाने में सफल रहे। अच्छी बात यह रही कि पूरे सीजन में शुभमन का बल्ला चला। उन्होंने दिग्गज प्लेयरों को पछाड़ा। गुजरात की ओर से हार्दिक पांड्या का बल्ला भी खूब चला। हार्दिक ने 487 तो शुभमन ने 483 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News