हेल्थ अपडेट : जानें अब कैसी है मिल्खा सिंह की हालत, पिछले महीने हुए थे कोरोना से संक्रमित

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 10:55 AM (IST)

चंडीगढ़ : महान भारतीय धावक मिल्खा सिंह की हालत कोविड-19 से उबरने बाद स्थिर है और यहां पीजीआईएमईआर में चिकित्सा टीम की लगातार निगरानी में उनकी हालत में सुधार हो रहा है। मिल्खा पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। 

पीजीआईएमईआर के अधिकारियों ने कहा, ‘उनकी हालत स्थिर है और उसमें सुधार हो रहा है। चिकित्सा टीम लगातार उन पर नजर रखे हुए है।’ उनके परिवार ने कहा कि इस 91 वर्षीय महान धावक को बुधवार को पीजीआईएमईआर (स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान) के कोविड आईसीयू से निकालकर दूसरी इकाई में भर्ती कराया गया और उनकी हालत ‘स्थिर’ है। 

गुरुवार को परिवार की ओर से जारी एक अन्य बयान में कहा गया, ‘मिल्खा जी की लड़ाई जारी है और हमारी उम्मीदें बनी हुई हैं।’ मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर (85) भी पति के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित हो गई थी। कोविड-19 संबंधित जटिलताओं के कारण उनका रविवार को मोहाली के निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वह भारत की राष्ट्रीय महिला वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान थीं। मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में एक हफ्ते उपचार के बाद घर लाने पर मिल्खा का ऑक्सीजन स्तर गिर गया था जिसके बाद उन्हें पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया था। 

Content Writer

Sanjeev