हीथर नाइट की कप्तानी पारी, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड से पहला वनडे जीता

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 11:05 AM (IST)

ब्रिस्टल : कप्तान हीथर नाइट की बड़ी अर्धशतकीय पारी और कैथरीन ब्रंट के आलराउंड खेल से इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 30 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की। नाइट ने 107 गेंदों पर 89 रन बनाये जिसमें आठ चौके शामिल हैं। 

सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने 44 रन का योगदान दिया जिससे पहले इंग्लैंड एक समय अच्छी स्थिति में दिख रहा था। लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से उसका स्कोर एक विकेट पर 109 रन से जल्द ही पांच विकेट पर 140 रन हो गया। ब्रंट (51 गेंदों पर 43 रन) ने यहां से नाइट का अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने छठे विकेट के लिये 88 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किए जाने के बाद 49.3 ओवर में 241 रन बनाए। 

न्यूजीलैंड की तरफ से जेस केर ने तीन जबकि सोफी डिवाइन और ली ताहुहु ने दो-दो विकेट लिये। न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में 46.3 ओवर में 211 रन पर आउट हो गयी। एमी सैटरवाइट ने उसकी तरफ से नाबाद 79 रन बनाये जबकि कप्तान सोफी डिवाइन ने 34 रन का योगदान दिया। ब्रंट ने कसी हुई गेंदबाजी और आठ ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया। नैट साइवर, कैट क्रास और सोफी एक्लेस्टोन ने दो-दो विकेट लिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News