T20 WC: एडिलेड में भारी बारिश, भारत-बांग्लादेश मैच रद्द होने की संभावना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 06:25 PM (IST)

एडिलेड : भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप सुपर-12, ग्रुप 2 का मुकाबला खेला जाएगा। भारत इस मैच में जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट टेबल में टॉप पर आना चाहेगी। वहीं बांग्लादेश भी अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से जीत दर्ज करना चाहेगी। हालांकि इस मैच में मौसम खलल डाल सकता है। मैच की पूर्व संध्या पर एडिलेड में भारी बारिश हो रही है जो क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर नहीं है। 

भारत ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें दो में जीत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक में हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी और बांग्लादेश ने भी दो में जीत दर्ज की है और अपने पहले तीन मैचों में से एक में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में विजय होने वाली टीम सेमीफाइनल के एक कदम और करीब होगी और भारत और बांग्लादेश दोनों को इस बात की जानकारी होगी क्योंकि वे एडिलेड में आमने-सामने होंगे। 

सुपर-12 मैच बारिश में धुलने का खतरा है। मौसम विज्ञान ब्यूरो ने बारिश की 60 प्रतिशत संभावना का अनुमान लगाया है। जानकारी के अनुसार बादल छाए रहेंगे, मध्यम (60%) बारिश की संभावना, शाम को सबसे अधिक संभावना है। 20 से 30 किमी / घंटा की रफ्तार से दक्षिण-पश्चिम की और से हवाएं चलेंगी। 

मौजूदा टी20 विश्व कप पर मौसम का प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। मेलबर्न में चार मैच बारिश के कारण रद्द कर दिए गए हैं या धुल गए हैं जिनमें तीन ऐसे भी हैं जिन्हें बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। इससे पहले टीम इंडिया ने मंगलवार को एडिलेड में बारिश के चलते अपना अभ्यास सत्र घर के अंदर ही किया। 

Content Writer

Sanjeev