भारत में फ्लॉप रहा था यह गेंदबाज, घर पहुंचते ही निकाले 5 विकेट, टीम को दिलाई बड़ी जीत

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 06:57 PM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड की टीम जब जनवरी में भारत दौरे पर थी तब उनके तेज गेंदबाज हेनरी शिपले की भारतीय गेंदबाजों ने खूब पिटाई की थी। हैदराबाद में खेले गए वनडे में तो हेनरी ने दो विकेट के लिए 74 रन लुटा दिए थे। अब इसी हेनरी शिपले ने वत्न वापस पहुंचते ही श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में पांच विकेट निकालकर अपनी टीम को बड़ी जीत दिला दी। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 274 रन बनाए थे जवाब में श्रीलंका की टीम मात्र 76 रन पर ही आऊट हो गई थी। हेनरी ने न्यूजीलैंड के टॉप क्रम को ध्वस्त कर दिया और महज 31 रन देकर 5 विकेट लिए।

Henry Shipley, NZ vs SL, cricket news in hindi, sports news, New Zealand vs Sri Lanka, हेनरी शिपले, न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका

ऑकलैंड हेनरी का होम ग्राऊंड है। उनका घर पर पहला अंतरराष्ट्रीय मैच देखने के लिए स्टैंड में उनके माता-पिता और साथी भी मौजूद थे। शिपले ने उन्हें निराश नहीं किया और 31 रन देकर 5 विकेट लिए। शिपले ने कहा- घरेलू दर्शकों के सामने खेलने में सक्षम होना और जब चीजें हमारे हिसाब से चल रही हों तो उस दहाड़ को सुनना काफी खास है। यह कुछ ऐसा है जो लंबे समय तक मेरे साथ रहेगा। आज भीड़ में शोर और स्टंप को उड़ते हुए देखना बहुत अच्छा था।

 

शिपले इससे पहले भारत में 2 वनडे मुकाबले खेले थे। उन्होंने कहा-भारत एक कठिन जगह है और आप उपमहाद्वीप में बहुत अधिक जीत नहीं पाते हैं, भले ही आप उन सभी को जीतने की कोशिश करते हैं। मुझे लगता है कि कठिन परिस्थितियों से आत्मविश्वास हासिल किया जा सकता है। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं यहां लागू कर सकता हूं।

 

वहीं, श्रीलंका के खिलाफ मैच पर शिपले ने कहा कि न्यूजीलैंड ने अच्छी बल्लेबाजी की। साझेदारियां न होने के कारण बड़ा स्कोर नहीं हो पाया। यहां सीमाएं छोटी थीं। लेकिन कई बल्लेबाजों ने गेंद को सीधा मारने की बजाय तिरछा मारने की कोशिश की। इसके कारण कुछ मुश्किल हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News