मैच के हीरो रोहित बोले- यही स्टाइल है मेरे खेलने का

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 11:10 AM (IST)

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में शतकीय पारी खेलकर भारत के ओपनर रोहित शर्मा ने कहा कि यही मेरे खेलने का स्टाइल है। इस मैच में रोहित ने 56 गेंदों में 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। इसी के साथ वह भारत को पहले और दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में तीन शतक लगाए हो। इसके अलावा उन्होंने टी20 में अपने दो हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

यही मेरे खेलने का स्टाइल है
इंग्लैंड के खिलाफ रोहित को 'मैन आॅफ द मैच' और 'मैन आॅफ द सीरीज' चुना गया। उन्होंने कहा कि परिस्थितियां का अनुमान लगाना महत्वपूर्ण था। भारतीय उप कप्तान ने कहा, ‘‘यही मेरे खेलने का स्टाइल है। पारी के शुरू में परिस्थितियों का आकलन करना महत्वपूर्ण था। हमें पता था कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा है और बाउंड्री छोटी है। मैं शांतचित होकर खेलना चाहता था। मैं जानता था कि क्रीज पर टिके रहने से आप बाद में रन बना सकते हो।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘चार क्षेत्ररक्षकों के तीस गज की रेखा के अंदर होने के कारण आपके पास मौका होता है और पंड्या पिछले कुछ वर्षों से ऐसा करता रहा है। उसने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे उसका आत्मविश्वास बढ़ा था। टीम उससे यही चाहती थी।’’ मैच में टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने जाॅस बटलर (34) और जेसन राॅय (67) की बदौलत 198 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 18.4 ओवरों में ही हासिल कर सीरीज अपने नाम कर ली।
 

Punjab Kesari