हेटमायर का खुलासा, बताया कौन है उनका सबसे बड़ा कोच और सबसे कठोर आलोचक

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 01:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने अपनी पत्नी निर्वाणी को अपना सबसे बड़ा कोच करार दिया है। पिछले कुछ महीनों में उनके बेहतर बल्लेबाजी स्वभाव और स्थिरता के लिए उनकी प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ने उनसे अपनी पारी की शुरुआत करने के लिए बल्ले से बाहर निकलते हुए मैदान पर अतिरिक्त समय बिताने का आग्रह किया और कहा कि इस सलाह ने उन्हें काफी मदद की। 

हेटमायर आईपीएल 2022 सीजन में रॉयल्स ने उन पर विश्वास किया और मेगा नीलामी में उन्हें 8.50 करोड़ रुपए में खरीदा। 25 वर्षीय ने अपनी पत्नी का उल्लेख उस व्यक्ति के रूप में किया जिसने उसे ऐसा करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ खुद को मौका देने के बारे में है। पहले दो वर्षों तक मैंने वास्तव में खुद को सेट होने का मौका नहीं दिया। इस साल और आखिरी साल में मैंने खुद से कहा कि जाने से पहले यह जानने का मौका दो कि हालात क्या कर रहे हैं। मेरी पत्नी मेरी सबसे बड़ी कोच और मेरी सबसे कठोर आलोचक रही है और उसने मुझसे कहा कि खुद को कुछ गेंदें दें और फिर आगे बढ़ें। 

हेटमायर इस सीजन में आईपीएल में अपनी टीम के लिए फिनिशर बनकर उभरे हैं और तेजी से रन जोड़ने में सफल रहे हैं। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह अपने साथी जोस बटलर से रिवर्स स्वीप सीखना चाहते हैं। अंग्रेज खिलाड़ी (बटलर) टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और अब तक तीन शतक लगा चुके हैं। उन्होंने कहा, 'मैं जोस बटलर से रिवर्स स्वीप करना सीखना चाहता हूं। मैं नेट्स में इसका अभ्यास कर रहा हूं लेकिन केवल हिट हो रहा हूं। जब मैं उसके साथ बल्लेबाजी कर रहा होता हूं तो वह चीजों को आसान बना देता है। भगवान का शुक्र है कि मैं वानखेड़े में गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज नहीं हूं, यह बल्लेबाजों के लिए अच्छा मैदान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News