आपत्तिजनक टिप्पणी मामला : हाईकोर्ट का आदेश, पुलिस के समक्ष पेश हो युवराज सिंह

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 10:53 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : युवराज सिंह ने अप्रैल 2020 में भारतीय ओपनर और अपने साथी रोहित शर्मा के साथ लाइव चैट के दौरान मजाक में अपने साथी युजवेंद्र सिंह और कुलदीप यादव को कुछ आपत्तिजनक शब्द कह दिए थे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद युवराज पर अनुसूचित जाति वर्ग पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में दर्ज एफआईआर हुई थी। इस मामले पर अब पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने पूर्व क्रिकेटर को पुलिस के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है। 

बुधवार 6 अक्तूबर को इस मामले पर सुनवाई के दौरान पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा कि युवराज पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करें। पुलिस गिरफ्तारी करती है तो जांच अधिकारी अपनी संतुष्टि पर जमानत दे। पुलिस ने बताया कि युवराज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जांच में शामिल हो चुके हैं और वीडियो में इस्तेमाल फोन भी पुलिस को सौंप चुके हैं। 

गौर हो कि इस मामले पर युवराज सिंह ने कहा था कि वे शब्द उन्होंने मजाकिया अंदाज में किसी की शादी में नाचने पर टिप्पणी के रूप में कहे थे। उनका मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। हरियाणा पुलिस ने एक सर्वे में पाया था कि युवराज द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द अनुसूचित जाति के लोगों के लिए अपमानजनक शब्द के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।

Content Writer

Sanjeev