उनके इरादे स्पष्ट है, संचार भी बढ़िया- नए कोच गौतम गंभीर पर बोले शुभमन गिल

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 11:24 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया के लिए सफेद गेंद फार्मेट में उपकप्तान बनाए गए शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले नए मुख्य कोच गौतम गंभीर को लेकर अपने विचार सामने रखे हैं। उनहोंने गंभीर के विचारों की स्पष्टता के लिए सराहना की और साथ ही साथ आने वाले महीनों में खुद को सभी प्रारूपों के खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने की उम्मीद भी जताई। बता दें कि गिल सबसे छोटे प्रारूप में सूर्यकुमार यादव के डिप्टी होंगे, जबकि शनिवार को यहां पहले टी20 मैच से शुरू होने वाली भारत की श्रीलंका यात्रा के दौरान वह वनडे में रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर के कप्तान होंगे।

 

Shubman Gill, Gautam Gambhir, Team india, india vs sri lanka, शुभमन गिल, गौतम गंभीर, टीम इंडिया, भारत बनाम श्रीलंका


राहुल द्रविड़ की जगह लेने के बाद भारत के कोच के रूप में गंभीर का यह पहला दौरा है, जिन्होंने पिछले महीने अमेरिका में भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद सीट खाली कर दी थी। गिल ने एक कार्यक्रम में कहा कि हम विश्व चैंपियन हैं और हम उसके अनुसार खेलना चाहेंगे और उम्मीद है कि नए कोचिंग स्टाफ के तहत हमें और अधिक सफलता मिलेगी। यह पहली बार है जब मैं उनके (गंभीर) साथ काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि लेकिन उन दो नेट सत्रों के दौरान, उनका इरादा और संचार बहुत स्पष्ट रहा है। वह इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं कि वह किसी विशेष समय पर किस खिलाड़ी के साथ काम करना चाहते हैं और किन क्षेत्रों में उनके साथ काम करना चाहते हैं। जबकि उनका अंतिम लक्ष्य अभी भी टीम को अधिक सफलता दिलाना और खुद को सभी प्रारूप के बल्लेबाज के रूप में मजबूती से स्थापित करना है।

गिल टी20 विश्व कप के दौरान टीम इंडिया के साथ ट्रेवलिंग रिजर्व थे, लेकिन उन्हें 15 में जगह नहीं मिल सकी और दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इसे सुधार के पहले बिंदु के रूप में पहचाना। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप से पहले मैचों के दौरान मैं उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर सका जिसकी मुझे खुद से उम्मीद थी। उन्होंने कहा कि आगामी चक्र में जहां हम 30-40 टी20 मैच खेलेंगे, मैं एक बल्लेबाज के रूप में अपने प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश करूंगा। शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों के टेस्ट दौरे और उसके बाद होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर कहा कि हम जनवरी से पहले कुछ 10 (टेस्ट) मैच खेल रहे हैं और मैं इसका इंतजार कर रहा हूं। उसके बाद हम चैंपियंस ट्रॉफी खेल रहे हैं जो वास्तव में रोमांचक होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News