साल के पहले शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने 33 खिलाडिय़ों के नाम घोषित किए

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2018 - 03:45 PM (IST)

बेंगलुरू: हॉकी इंडिया ने कल से यहां शुरू हो रहे 2018 के पहले राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें चोट के बाद फिट हो चुके गोलकीपर पीआर श्रीजेश वापसी कर रहे हैं।  

घुटने की चोट के कारण लगभग 8 महीने बाद वापसी कर रहे श्रीजेश की नजरें शीर्ष फार्म हासिल करने पर टिकी होंगी। उन्हें पिछले साल अजलन शाह टूर्नामेंट के दौरान यह चोट लगी थी।  ओडि़शा में हाकी विश्व लीग फाइनल में कांस्य पदक के साथ साल का अंत करने वाली भारतीय टीम यहां भारतीय खेल प्राधिकरण के केंद्र में 10 दिवसीय शिविर में हिस्सा लेकर व्यस्त हाकी सत्र की तैयारी करेगी।  

जूनियर विश्व कप 2016 जीतने वाली टीम के सदस्य गोलकीपर कृष्ण बी पाठक को आकाश चिक्ते और सूरज करकेरा के साथ चुना गया है। सूरज ने एशिया कप और हॉकी विश्व लीग फाइनल में प्रभावित किया था।  अंडर 18 2016 एशिया कप में भारत की खिताबी जीत के दौरान टीम की अगुआई करने वाले ओडि़शा के सुंदरगढ़ के युवा डिफेंडर नीलम संजीप सेस को भी सीनियर कोर ग्रुप में जगह मिली है।  

वह सरदार सिंह, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, दिपसान टिर्की, वरुण कुमार, रूपिंदर पाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंदर कुमार, गुरिंदर सिंह जैसे रक्षापंक्ति के खिलाडिय़ों के साथ अभ्यास करेंगे।  मिडफील्डरों की सूची में कोई बदलाव नहीं है जिसमें मनप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, एसके उथप्पा, सुमित, कोथाजीत सिंह, सतबीर सिंह, निलाकांत शर्मा, सिमरनजीत सिंह और हरजीत सिंह को जगह मिली है।