भारत में FIH Pro League मैचों से नीदरलैंड के हटने पर हॉकी इंडिया ने जताई निराशा

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 11:11 AM (IST)

नई दिल्ली : हॉकी इंडिया ने नीदरलैंड की महिला हॉकी टीम के 19 और 20 फरवरी को भारतीय महिला टीम के खिलाफ आगामी दो एफआईएच प्रो लीग मुकाबलों के लिए भुवनेश्वर की यात्रा को रद्द करने पर आश्चर्य और निराशा जताई है। समझा जाता है कि नीदरलैंड की टीम ने केएनएचबी (रॉयल डच हॉकी एसोसिएशन) स्वास्थ्य समिति और एनओसी मेडिकल स्टाफ की सलाह पर भारत की अपनी यात्रा को रद्द किया है। 

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने गुरुवार को नीदरलैंड के फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हॉकी इंडिया केएनएचबी स्वास्थ्य समिति द्वारा दी गई नकारात्मक चिकित्सा रिपोर्ट के मद्देनजर नीदरलैंड के एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग के दो मैचों के लिए भारत की अपनी यात्रा रद्द करने के फैसले से काफी हैरान है, जो भुवनेश्वर में 19 और 20 फरवरी को होने वाले थे। 

भारत में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से कम होने के साथ हम तीन महीने पहले उसी स्थान पर आयोजित एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप के समान सुरक्षित बायो-बबल में मैचों की सफलतापूर्वक मेजबानी करने के लिए आश्वस्त थे, जहां 16 टीमों ने भाग लिया था। उल्लेखनीय है कि हाकी इंडिया नीदरलैंड की टीम के अगले सप्ताह होने वाले इन दो पूर्व सहमत मैचों के लिए भारत न आने के फैसले के पीछे की वजह जानने के लिए फिलहाल एफआईएच के संपर्क में है। 

Content Writer

Raj chaurasiya